scriptमहिला को मिला 7.87 कैरेट का बेशकीमती हीरा, उज्ज्वल जैम क्वालिटी के डायमंड की 50 लाख है कीमत | Panna diamond big news: woman Laborer gets 7.87 carat diamond in panna | Patrika News
सतना

महिला को मिला 7.87 कैरेट का बेशकीमती हीरा, उज्ज्वल जैम क्वालिटी के डायमंड की 50 लाख है कीमत

पन्ना के सकरिया चौपरा हीरा खदान से मिला गृहणी को हीरा

सतनाOct 11, 2019 / 07:44 pm

suresh mishra

Panna diamond big news: woman Laborer gets 7.87 carat diamond in panna

Panna diamond big news: woman Laborer gets 7.87 carat diamond in panna

पन्ना/ कहते है जब सितारे बुलंद हों तो पत्थर भी हीरा बन जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ है मध्यप्रदेश के पन्ना ( Panna diamond ) जिला निवासी एक महिला मजदूर के साथ। बताया गया कि एक गृहणी को महज 3 दिन की ही मेहनत में लाखों रुपए की कीमत का ( diamond ) बेशकीमती हीरा मिला है। 7.87 कैरेट का हीरा मिलते ही एक सामान्य परिवार रातों-रात लखपति बन गया है।
पन्ना हीरा अधिकारी ने बताया कि सकरिया चौपरा हीरा खदान के लिए महिला ने अभी 7 अक्टूबर को हीरा कार्यालय ने खदान खोदने के लिए पट्टा जारी करवाया था। लेकिन उसकी किस्मत तीन के भीतर ही बुलंद हो गई। सूत्रों की मानें तो उज्ज्वल जैम क्वालिटी के डायमंड की कीमत 50 लाख रुपए के आसपास हो सकती है।
Panna diamond big news: woman Laborer gets 7.87 carat diamond in panna
Patrika IMAGE CREDIT: patrika
ये है मामला
जानकारी के अनुसार राधा पति मुकेश कुमार अग्रवाल निवासी रानीगंज मोहल्ला जैन मंदिर ने हीरा कार्यालय से महज चार दिन पहले 7 अक्टूबर को सकरिया चौपरा में हीरा खदान खोदने के लिए 200 रुपए की राशि जमा कर पट्टा जारी करवाया था। राधा अग्रवाल ने बताया कि 8 अक्टूबर से खदान खोदने का काम शुरू किया गया था। लेकिन तीसरे दिन भगवान जुगल किशोर जी की कृपा से उन्हें 7.87 कैरेट का बेशकीमती उज्ज्वल जैम क्वालिटी का हीरा मिला है। खदान संचालक राधा अग्रवाल पति मुकेश अग्रवाल के साथ हीरा कार्यालय पहुंचकर हीरा जमा करवाया हैं। आगामी 15 अक्टूबर से होने वाली नीलामी में इस हीरे को रखा जाएगा। जहां पर इसकी बोली लगाई जाएगी। हीरे की कीमत राधा अग्रवाल को शासकीय रॉयल्टी काटकर दी जाएगी।
Panna diamond big news: woman Laborer gets 7.87 carat diamond in panna
Patrika IMAGE CREDIT: Patrika
परिवार में है चार सदस्य
राधा अग्रवाल ने बताया कि उनके परिवार में चार सदस्य है। पति मुकेश अग्रवाल शिक्षा विभाग में नौकरी करते हैं। बड़ा बेटा भुवनेश्वर में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। छोटा बेटा 12वीं की पढ़ाई कर रहा है। हीरा मिलने के बाद राधा अग्रवाल का कहना है कि उन्हें अपने बड़े बेटे को डॉक्टर बनाने में अब कोई दिक्कत नहीं है। क्योंकि अब आर्थिक स्तिथ मजबूत हो जाएगी। हीरा के मिले हुए पैसे से बड़े बेटे की पढ़ाई में खर्च करेंगे।

Home / Satna / महिला को मिला 7.87 कैरेट का बेशकीमती हीरा, उज्ज्वल जैम क्वालिटी के डायमंड की 50 लाख है कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो