पार्सल ट्रेनों का सूखा खत्म, सतना से मिलने लगी बुकिंग

पार्सल ट्रेनों का सूखा खत्म, सतना से मिलने लगी बुकिंग

By: Bajrangi rathore

Published: 18 Apr 2020, 07:38 PM IST

सतना। मप्र के सतना जिले में कोरोना वायरस के खतरे के बीच लॉकडाउन के बाद पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह बंद कर दिया गया था। लॉकडाउन में एक से दूसरे शहर व राज्य के बाहर सामान भेजने-मंगाने के लिए रेलवे ने आधा दर्जन पार्सल ट्रेनों की सुविधा दी है।

शुरुआत में व्यापारियों को जानकारी नहीं होने के चलते पार्सल ट्रेनों के कई फेरे खाली गुजरे, लेकिन अब सतना, रीवा व मैहर स्टेशनों से बुकिंग मिलने लगी है। सामान की बुकिंग के लिए सतना का पार्सल कार्यालय भी खोल दिया गया।

शुक्रवार को गोंदिया पार्सल ट्रेन में बिलासपुर के लिए 10 व गोंदिया के लिए 80 कर्टन अगरबत्ती सतना से लोड हुई। इसके अलावा फुटकर के पार्सल भी गए। वाणिज्य प्रबंधक ने बताया कि शुरुआती पार्सल ट्रेनों को अब सभी स्टेशनों से बुकिंग मिलने लगी है।

प्रयागराज से मजदूर पहुंचे सतना, काम में आएगी तेजी

सतना से कटनी के बीच 97 किमी ट्रैक पर रेल विद्युतीकरण पूरा होने के बाद टेस्टिंग शुरु हो गई है। ओएचई वायर खींचे जाने के बाद इसी माह लाइन में करंट दौड़ाकर टेस्टिंग शुरू की गई थी। कोरोना वायरस के चलते करीब 15 दिन काम प्रभावित होने के बाद लाइन में काम फिर शुरू कर दिया गया है।

रोजाना होने वाले ट्रायल के लिए लगने वाले एक दर्जन मजदूरों को स्टाफ स्पेशल गाड़ी से मानिकपुर से सतना लाया गया। बताया गया कि सभी मजदूर प्रयागराज के हैं, जो पहले भी रेल विद्युतीकरण में कार्य कर चुके हैं। शुक्रवार को मजदूरों के मैहर पहुंचने पर आरपीएफ की निगरानी में सभी की स्क्रीनिंग की गई।

सभी स्वस्थ्य बताए जा रहे हैं। जब तक चिकित्सा दल मौके पर नहीं पहुंचा, किसी भी मजदूर को बाहर नहीं निकलने दिया गया। कोरोना के खतरे के बीच रेल विद्युतीकरण की ठेका कंपनी पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए बिना कार्य कराए जाने के आरोप लगते रहे हैं।

Bajrangi rathore Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned