scriptहत्या के आरोपी भाजयुमो नेता के साथी गिरफ्तार | Partner of murder accused of BJYM leader arrested | Patrika News

हत्या के आरोपी भाजयुमो नेता के साथी गिरफ्तार

locationसतनाPublished: Aug 11, 2020 10:36:25 am

Submitted by:

Dhirendra Gupta

मैहर कोतवाली पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा, मुख्य आरोपी पूर्व में हो चुका गिरफ्तार, जानलेवा हमले में हुई थी युवक की मौत

Partner of murder accused of BJYM leader arrested

Partner of murder accused of BJYM leader arrested

सतना. जानलेवा हमला करते हुए युवक की हत्या का आरोपी भारतीय जनता युवा मोर्चा का मण्डल अध्यक्ष पुष्पेन्द्र चतुर्वेदी गिरफ्तार करने के बाद अब पुलिस ने उसके दो साथियों को पकड़ा है। गिरफ्त में आए दोनों आरोपियों को कार्रवाही के बाद सोमवार को अदालत में पेश करते हुए न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।
यह है मामला
13 जुलाई की शाम हमले के बाद फरियादी सत्यम द्विवेदी पुत्र अवध बिहारी द्विवेदी (22) निवासी भरौली थाना अमदरा की रिपोर्ट पर 14 जुलाई को मैहर कातवाली पुलिस ने मामला दर्ज किया था। शिकायत थी कि टमाटर मण्डी पेट्रोल टंकी बेरमा के पास चौपहिया वाहन सवार आरोपी पुष्पेन्द्र चतुर्वेदी, विनयराज ठाकुर व गुरुराज द्विवेदी ने लाठी डंडा से सत्यम समेत ओमप्रकाश द्विवेदी, केशव द्विवेदी पर हमला किया। इस हमले में ओमप्रकाश को गंभीर चोट आने पर उसे सिविल अस्पताल मैहर से रेफर कर दिया गया। जिसकी नागपुर में इलाज के दौरान 20 जुलाई को मौत हो गई। ओमप्रकाश की मौत से आक्रोशित लोगों ने आरोपियां की गिरफ्तारी के लिए थाने का घेराव करते हुए प्रदर्शन किया था। मृतक ओमप्रकाश द्विवेदी पुत्र चंद्रिका प्रसाद (22) निवासी भरौली की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने पूर्व से दर्ज प्रकरण में आइपीसी की धारा 302 का इजाफा कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी।
घेराबंदी कर पकड़ा
पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए १० हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। मुख्य आरोपी भाजयुमो मण्डल अध्यक्ष पुष्पेन्द्र चतुर्वेदी सागर जिले के बंडा से पकड़े जाने के बाद पुलिस उसके साथियों की तलाश में थी। साइबर सेल से सूचना मिलने पर निरीक्षक देवेन्द्र प्रताप सिंह चौहान थाना प्रभारी मैहर ने एसआइ एसके झारिया, अंकित सिंह, आरक्षक विनय शुक्ला, साइबर सेल प्रभारी अजीत सिंह, प्रधान आरक्षक दीपेश, आरक्षक विपेंद्र मिश्रा, संदीप सिंह की मदद से बाकी दोनों आरोपी विनयराज उर्फ विपिन पुत्र रावेन्द्र सिंह तोमर उर्फ पिंचू (22) निवासी धतूरा मैहर व गुरुराज द्विवेदी पुत्र संतोष द्विवेदी (21) निवासी सुआ बकैना अमरपाटन हाल कटिया मैहर को गिरफ्तार किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो