पहले ही फॉर्म में मिली पटना की वेटिंग टिकिट

पहले ही फॉर्म में मिली पटना की वेटिंग टिकिट

By: Bajrangi rathore

Updated: 23 May 2020, 06:38 PM IST

सतना। कोरोना के संक्रमण के चलते बंद किए गए रेलवे रिजर्वेशन काउंटर शुक्रवार को खुले। सतना स्टेशन पर पहले दिन एक पीआरएस काउंटर सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक खोला गया। यहां पहला रिजर्वेशन फॉर्म राजेंद्र नगर निवासी पवन भारती ने भरा।

वे जनता एक्सप्रेस से तीन जून की यात्रा के लिए दो टिकट लेने आए थे। रिजर्वेशन काउंटर में पहला फॉर्म देने वाले यात्री को दोनों टिकिट वेटिंग की मिली। बताया गया कि पहले से काउंटर खोले जाने की घोषणा रेलवे ने नहीं की थी। शॉर्ट नोटिस में स्टेशनों पर काउंटर खोले गए।

इसके चलते यात्रा करने वाले लोगों ने आईआरसीटीसी की वेबसाइट के जरिए टिकट बुक करा ली थी। रेलवे के वाणिज्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सतना से गुजरने वाली 18 जोड़ी ट्रेनों में से ज्यादातर में दो दिन में आरक्षण फुल हो चुके हैं और अब वेटिंग लिस्ट चल रही है।

पहले दिन आए 17 फार्म

पहले दिन सतना स्टेशन के एक काउंटर में महज १७ फॉर्म आए। इससे रेलवे को 11 हजार रुपये मिले। रेलवे अधिकारियों को लगा था कि एक काउंटर खोले जाने के चलते भीड़ होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

पूरे दिन काउंटर खाली पड़ा रहा। बताया गया कि शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन का कर्यू प्रभावी है लेकिन रेलवे काउंटर का समय रात आठ बजे तक है ऐसे में शाम 7 बजे के बाद कोई भी रिजर्वेशन कराने नहीं गया।

Bajrangi rathore Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned