फ्री में जांची आंख, सेफ्टी के दिए टिप्स

फ्री में जांची आंख, सेफ्टी के दिए टिप्स
patrika and samritan eye camp

Jyoti Gupta | Publish: Apr, 21 2019 08:28:22 PM (IST) | Updated: Apr, 21 2019 08:28:23 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

पत्रिका और समरिटन अस्पताल का आई कैम्प

सतना. पत्रिका और समरिटन के सहयोग से पतेरी स्थित हॉस्पिटल में नि:शुल्क परीक्षण शिविर आयोजित किया गया। इसमें शहर व आसपास के क्षेत्रों के लोगों ने भाग लिया। नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. आशीष गुप्ता ने 100 लोगों की जांच की। 15 मरीज मोतियाबिंद के मिले। उन्हें तत्काल ऑपरेशन के लिए भर्ती किया गया। डॉ. आशीष ने बताया, शिविर में आने वाले ज्यादातर लोगों में मौसम की वजह से आंखों में होने वाली समस्या देखने को मिली। सभी को उचित परामर्श के साथ जरूरतमंद लोगों को नि:शुल्क चश्मे और दवाइयां बांटी गईं। शिविर का उद्घाटन डायरेक्टर फ ादर रोनी ने किया। कार्यक्रम के बाद लोगों को मतदान का महत्व बताया गया।

175 मरीजों ने कराई आंखों की जांच
इधर, बिरसिंहपुर स्थित श्रीगैवीनाथ धर्मशाला में सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट जानकी कुंड चित्रकूट के सहयोग से आयोजित नेत्र शिविर में 175 मरीजों की आंख जांची गई। पुरुषोत्तम अग्रवाल के संयोजन में लगे इसे शिविर का उद्घाटन समाजसेवी राजेश अग्रवाल एवं भीषम शुक्ला ने किया। जगदीश गुप्ता ने बताया कि आंखों की जांच कर उन्हें दवाइयां एवं चश्मे के नंबर दिए गए। 29 मरीज मोतियाबिंद से पीडि़त पाए गए। सभी को दवाइयां दी गईं। 20 मई को श्रीगैवीनाथ धर्मशाला में सुबह नौ बजे से फिर शिविर लगेगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned