हमराही बने सतनावासी, मस्ती, धमाल, फिटनेस और अवेयरनेस का पढ़ा पाठ

हमराही बने सतनावासी, मस्ती, धमाल, फिटनेस और अवेयरनेस का पढ़ा पाठ
patrika Hamrah

Jyoti Gupta | Publish: Apr, 29 2019 01:35:02 PM (IST) | Updated: Apr, 29 2019 01:35:03 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

पत्रिका हमराह : गिनीज रिकार्ड होल्डर ने दिया मतदाता जागरुकता का संदेश, योग, जॉगिंग, डांस और गाने से मचाया धमाल

 

 

सतना. सुबह ठंड हवा और फिर गुनगुनी धूप, खुला मंच और चारों तरफ फैली हरियाली के बीच पत्रिका हमराह का शानदार आगाज फिर इस रविवार को सिविल लाइन चौपाटी में हुआ। जहां शहरवासी हमराही बनकर मस्ती और धमाल के बीच फिटनेस और अवेयरनेस का पाठ पढ़ते नजर आए। कोई योग अभ्यास में व्यस्त दिखा तो कोई जॉगिंग करता नजर आया। किसी ने डांस किया तो किसी ने गाना गाया। सबसे बड़ी बात सिटी फेमस पर्सन ने लोगों को मतदान करने, पशु-पक्षियों को पानी रखने की अपील भी की।

टैलेंट की बहार
पत्रिका हमराह के खुले मंच पर हर किसी को टैलेंट दिखाने का मौका मिलता है। जब-जब एेसा अवसर शहरवासियों को मिला वह इसका भरपूर लाभ उठाते हैं। इस रविवार को टैलेंट दिखाने वाले प्रतिभागियों की लाइन लगी रही। जाइंट्स ग्रुप के वसंत शर्मा और आकाश बनर्जी ने बॉलीवुड के पुराने गीतों की धुन माउथ आर्गन से निकाली तो माहौल खुशनुमा हो गया। इसके बाद रिया मिश्रा ने सॉन्ग एेसा बजाओ की स्पीकर फट जाए पर तो नितिन श्रीवास्तव ने सलमान खान के गाने पर डांस की रॉकिंग परफॉर्मेंस दी। इसके बाद सतना किंग्स स्टार डांस फिटनेस के कलाकार अतुल सकेत, साहिल स्वैग, दीप वर्मा, बृजेंद्र बघेल ने सोलो और ग्रुप डांस प्रजेंट कर सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। एक्यूप्रेशर एक्सपर्ट रजनी बसंल ने बच्चों की मेमोरी बढ़ाने और आई एक्सपर्ट डॉ. आशीष गुप्ता ने आई सेफ्टी के टिप्स दिए। कॉमेडियन उत्तम केवट ने प्रकृति और पक्षियों पर आधारित कविता सुनाई। बेहतरीन एंकरिंग से एंकर वीरेंद्र गोस्वामी ने समा बांधा।

स्केटिंग कर मतदाता जागरुकता का दिया संदेश

हमराह का मुख्य आकर्षण वैभव स्केटिंग एकेडमी की टीम रही। जिन्होंने कोच वैभव अग्रवाल के नेतृत्व में हाथों में मतदान के लिए प्रेरित किए जाने वाली दफ्तियों को लेकर पार्क और पार्क के बाहर के मुख्य एरिया में स्केटिंग करते हुए जन-जन को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान इंटरनेशनल स्केटिंग प्लेयर विशेषता सिंह ने लोगों को मतदान की शपथ दिलाई। इनके अलावा डिग्री कॉलेज की एनएसएस प्रभारी डॉ. क्रांति राजौरिया, साहिर कुरैशी, दिव्याराजे सिंह बघेल, नीलाम्बर झा और नगरनिगम उपयंत्री धर्मेंद्र सिंह परिहार ने भी लोगों को मतदान का महत्व बताया। चाइल्ड हेल्पलाइन की अल्का सिंह ने बच्चों बचाने के लिए कॉलिंग नंबर की जानकारी दी। आरपीएस मार्शल फिटनेस एकेडमी के कोच अंबुज सिंह व उनकी टीम से अभिमन्यु, अभिजीत, श्रद्धा, प्रतिभा, आरती, अंबुज, अभय, राज, दिव्यांश, हितेंद्र, सुहाना, उत्तया, राणा, चंदन, रणवीर, योगेंद्र, दिलीप, उत्पल ने कराटे मार्शल आर्ट, सेल्फ डिफेंस का हैरतअंगेज प्रदर्शन किया। वहीं कल्कि फांउंडेशन के विनय तिवारी, विक्रम उपाध्याय, सुधांशु तिवारी, नीलांबर झा, मुकेश तिवारी ने यहां मौजूद लोगों को मिट्टी के पात्र बांटे। योग एक्सपर्ट डॉ. भारती ने लोगों को योगाभ्यास कराया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned