scriptपत्रिका इम्पैक्ट: शराब की सात दुकानों में पकड़ी गई ओवररेटिंग | Patrika Impact: Overrating caught in seven liquor shops | Patrika News

पत्रिका इम्पैक्ट: शराब की सात दुकानों में पकड़ी गई ओवररेटिंग

locationसतनाPublished: Sep 01, 2021 01:07:56 am

Submitted by:

Dhirendra Gupta

ठेकेदार की मनमानी पर लगाम कसने की तैयारी, एक दिन के लिए बंद कराई जाएंगी दुकानें, आबकारी विभाग के विशेष दल की कार्रवाही

The one who served poisonous liquor also died

The one who served poisonous liquor also died

सतना. शराब दुकानों में एमआरपी से ज्यादा दाम पर विक्री करने के मामले में जबलपुर में बड़ी कार्रवाही के बाद आबकारी आयुक्त के निर्देश पर जिला आबकारी अधिकारी विभाग मरकाम ने भी विशेष दल बनाया है। अब तक इस दल ने दबिश देकर जिले की सात शराब दुकानों में ओररेटिंग पकड़ी है। मौके पर ही पंचनामा बनाते हुए इन दुकानों के प्रकरण तैयार कर लिए गए हैं। अब यह प्रकरण जिला दण्डाधिकारी अजय कटेसरिया के सामने पेश करते हुए ठेका कंपनी पर कार्रवही तय की जाएगी। जिला आबकारी अधिकारी का कहना है कि दण्ड स्वरूप यह सभी सात दुकानें एक दिन के लिए बंद कराई जाएंगी और यह कार्रवाही जल्द होगी। जहां ओवररेंटिंग पकड़ी गई हैं उनमें विदेशी मदिरा दुकान धवारी, गोरसरी और देसी मदिरा दुकान सोहावल, कोलगवां, बरौंधा, नागौद, उचेहरा शामिल हैं।
गौरतलब है कि यहां रोज वुड सप्लायर को शराब कारोबार का काम मिला है और उसके साथ कई छोटे ठेकेदारों की शराब दुकानों में हिस्सेदारी है। जिले में देसी मदिरा की 45 एवं विदेशी मदिरा की 26 दुकानों को मिलाकर कुल 71 शराब दुकानें हैं। जिनका ठेका छत्तीसगढ़ प्रांत के शराब ठेकेदार मनजीत सिंह भाटिया की रोज वुड सप्लायर फर्म के पास है। यहां धंधे में एकछत्र राज होने का पूरा फायदा ठेकेदार द्वारा उठाया जा रहा है। इसलिए शराब के मनमाने दाम वसूले जाते हैं। इसी को रोकने अब प्रशासन ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो