scriptअजब-गजब: यहां पटवारी बन कोई और नाप गया सरकारी जमीन | Patwari became Some other Measured land in satna | Patrika News

अजब-गजब: यहां पटवारी बन कोई और नाप गया सरकारी जमीन

locationसतनाPublished: Nov 15, 2019 12:27:42 pm

Submitted by:

Pushpendra pandey

उद्योग विभाग की जमीन पर निर्माण के लिए की गई थी नाप, भड़के लोग पहुंचे विधायक के पास
 

Patwari in satna

Patwari in satna

सतना. गहरानाला स्थित दुर्गा बस्ती में उस वक्त बवाल मच गया जब उद्योग विभाग के निर्माण को लेकर सीमांकन कार्य किया गया। उसमें कई घर अवैध कब्जे में आ गए। भड़के लोग विधायक के पास पहुंचे। कहा कि हमारे घर गिरवाए जा रहे हैं। इस पर विधायक ने संबंधित क्षेत्र के पटवारी से पता किया तो उसने बताया कि वह मौके पर गया ही नहीं। इसके बाद यह हड़कम्प मचा कि आखिर पटवारी बनकर कौन नाप कर गया। स्थिति को देखते हुए विधायक ने सभी संबंधितों को बुलाया। अब तय किया गया है कि नए सिरे से सीमांकन किया जाएगा। लेकिन इस दौरान तक फर्जी पटवारी का पता नहीं चल सका।
उद्योग विभाग को आवंटित है जमीन
गहरानाला क्षेत्र स्थित दुर्गा बस्ती में उद्योग विभाग को 4 एकड़ 63 डिसमिल जमीन आवंटित की गई है। एक साल पहले इसका सीमांकन किया जाकर काम भी प्रारंभ करा दिया गया है। विगत दिवस सामने बाउण्ड्री बनाने का काम होना था। लिहाजा, यहां सीमांकन का कार्य किया गया। यहां नाप करने वाले ने खुद को पटवारी बताते हुए जिस तरीके से सीमांकन किया तो पाया गया कि कई घर सरकारी जमीन की जद में आ रहे हैं। इसमें निशान भी लगा दिए गए।
पहुंचे विधायक के घर
यह स्थिति देख काफी संख्या में लोग बुधवार को विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा के घर पहुंच गए। विधायक ने पटवारी और आरआई से पूछा तो उन्होंने ऐसी कोई नाप नहीं होने की बात कही। इसके बाद पटवारी अखिलेश त्रिपाठी दोपहर मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों ने बताया कि ये नहीं आए थे। शाम को उद्योग विभाग के अधिकारी, ठेकेदार सहित पटवारी आरआई विधायक के घर गए। जहां यह तो स्पष्ट नहीं हो सका कि कल नाप करने वाला कौन था। यह जरूर बताया गया कि काम कराने के लिये ठेकेदार ने अपने स्तर पर नाप कराई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो