scriptपटवारी हत्याकांड: कम उम्र के प्रेमी के साथ पत्नी और दोस्त गिरफ्तार | Patwari massacre: Wife and friend arrested with younger boyfriend | Patrika News

पटवारी हत्याकांड: कम उम्र के प्रेमी के साथ पत्नी और दोस्त गिरफ्तार

locationसतनाPublished: Jun 10, 2020 11:51:56 am

Submitted by:

Dhirendra Gupta

फॉरेंसिक अधिकारी के संदेह के बाद कराया रिक्रिएशन, पत्नी ने प्रेमी और दोस्त के साथ मिलकर पति को उतारा मौत के घाट

Patwari massacre: Wife and friend arrested with younger boyfriend

Patwari massacre: Wife and friend arrested with younger boyfriend

सतना. कोलगवां थाना क्षेत्र में हुए पटवारी हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने मंगलवार की शाम कर दिया। इस मामले में पटवारी की पत्नी समेत उसके प्रेमी और प्रेमी के एक दोस्त को गिरफ्तार किया गया है। खुलासे से कुछ घंटे पहले ही एसपी रियाज इकबाल की मौजूदगी में घटना स्थल पर मानव डमी से रिक्रिएशन करते हुए पुलिस ने यह समझने की कोशिश की कि आरोपियों ने जो कुछ बताया उसमें कितनी सच्चाई है। इस दौरान फॉरेंसिक अधिकारी डॉ. महेन्द्र सिंह, टीआइ मोहित सक्सेना भी मौजूद रहे।
यह है मामला
हल्का पटवारी तिवनी सगौनी संदीप सिंह पुत्र छोटेलाल सिंह (21) निवासी महादेवा बिहरा क्रमांक एक हाल मुकाम संतोषी माता कॉलोनी का शव 31 मई व एक जून की की दरम्यानी घर के बलग में ही प्लॉट से बरामद हुआ था। संदीप के सिर में पीछे की ओर, माथे पर गहरी चोट के निशान मिलनें। एक पैर भी टूटा होने और शव के पास एक बड़ा पत्थर खून से सना हुआ मिलने पर ही फॉरेंसिक अधिकारी ने हत्या की आशंका जताई थी। जिसके बाद पुलिस टीम पड़ताल में जुटीं। इस दौरान यह बात सामने आई कि घटनास्थल पर मिला मृतक का मोबाइल फोन डैमेज नहीं था। दीवार से शव की दूरी भी संदेह पैदा कर रही थी। यानि छत से गिरने पर मौत नहीं हुई बल्कि नीचे ही मारा गया है।
स्कूल में हुआ पत्नी को प्यार
संदेह के आधार पर पुलिस ने मृतक की पत्नी प्रियंका से पूछताछ शुरू की तो उसने हकीकत बयां कर दी। पुलिस के अनुसार, प्र्रियंका का कहना है कि उसका पति हमेशा उसके साथ झगड़ा, मारपीट करता था। बच्चों को छोडऩे वह स्कूल जाती थी जहां खुद से सात साल छोटे अनूप सिंह से पहचान हुई और दोनों के बीच प्यार हो गया। एक दिन अनूप प्रेमिका से मिलने उसके घर गया तो वहां पटवारी के पहुंचने पर मामला खुल गया।
तीनों ने बनाया प्लान
मृतक की पत्नी ने पुलिस को बताया कि उसने 15 दिन पहले प्रेमी अनूप औऱ उसके दोस्त सनी सिंह के साथ मिलकर हत्या की योजना बनाई थी। जिसके तहत अनूप और सनी दो- तीन दिन पहले से ही घर के नीचे आकर मौके की तलाश में रहते थे। घटना के ठीक पहले रात करीब 11 बजे जब पटवारी संदीप खाना खाकर मोबाइल लेकर छत में गया तो रात 12 से साढ़े 12 के बीच प्र्रियंका ने दबे पांव नीचे जाकर मेन गेट का दरवाजा खोला और अनूप को घर के अंदर दाखिल कर लिया। फिर दोनों छत पर गए जहां से अनूप ने पटवारी को छत से नीचे फेंक दिया। इसके बाद नीचे आकर पत्थर से हमला कर उसकी हत्या कर दी। फिर शनि आने साथी अनूप को लेकर भाग निकला।
इनकी हुई गिरफ्तारी
पुलिस ने पटवारी की हत्या के मामले में आइपीसी की धारा धारा 302, 201, 34, 120-बी के तहत मृतक की आरोपी पत्नी के साथ सनी सिंह पुत्र गुलाब सिंह (20) निवासी सगमनिया, अनूप सिंह पुत्र जयबहादुर सिंह (21) निवासी सगमनिया को गिगरफ्तार किया है। सभी आरोपी बुधवार को अदालत में पेश किए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो