हरित प्रदेश अभियान: कन्या धवारी स्कूल में हुआ पौधरोपण, शहरवासियों ने लिया पौधे लगाने का संकल्प

हरियाली के लिए रोपे गए पौधे, पौधरोपण के साथ हरित प्रदेश अभियान शुरू

By: suresh mishra

Published: 07 Jul 2019, 08:25 PM IST

सतना। हरियाली से खुशहाली के उद्देश्य से पत्रिका हरित प्रदेश अभियान चला रहा है। जिसकी औपचारिक शुरूआत रविवार को पौधरोपण के साथ हुई। शासकीय कन्य धवारी स्कूल में पत्रिका के बैनर तले लायंस क्लब व शिक्षकों ने पौधरोपण किया। स्कूल के नवीन परिसर में 25 पौधे लगाए गए। साथ ही उसे संरक्षित करने का संकल्प लिया गया।

रविवार सुबह की शुरूआत झमझम बारिश से हुई। सुबह करीब 10.30 बजे तक बारिश होती रही। उसके बाद भी पत्रिका अभियान का हिस्स बनने बड़ी संख्या में शिक्षक व लायंस क्लब के साथी धवारी स्कूल पहुंचे। शुरूआती अड़चन के बाद 9.30 बजे तक तेज बारिश होती रही।

इस बीच सभी ने तय किय कि बारिश के बीच ही पौधरोपण करेंगे। कुछ सदस्यों ने इंतजार करने की बात कही, सुबह करीब 10.15 तक बारिश धीमी हुई। जिसके बाद पौधरोपण में हिस्सा लेने आए सदस्य मैदान में उतर गए। जहां उन्होंने पौधरोपण किया। इस दौरान लायंस क्लब के रिजनल मेंबर पवन मलिक व धर्मेंद्र सेन सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

सभी ने लिया संकल्प
पौधरोपण के बाद सभी ने संकल्प लिया कि वे अन्य जगह भी पौधे लगाएंगे, साथ ही उसे संरक्षित करने का प्रयास भी करेंगे। उनकी कोशिश होगी कि समय-समय पर पानी देते रहे और मवेशियों आदि से बचाते रहे। ताकि पौधा पेड़ का रूप ले और आम व्यक्ति को ऑक्सीजन दे।

Show More
suresh mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned