आत्मरक्षा के गुर सीख कर दिखाया दम

आत्मरक्षा के गुर सीख कर दिखाया दम
Performing Belt Examination at Girl's Hostel, Uchehera and Rajaula

Jyoti Gupta | Publish: Apr, 26 2019 08:37:34 PM (IST) | Updated: Apr, 26 2019 08:37:35 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

बालिका छात्रावास उचेहरा और रजौला में कराते की बेल्ट परीक्षा संपन्न

सतना. राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान और सर्व शिक्षा अभियान के तहत संचालित बालिका छात्रावास उचेहरा में 54 और रजौला चित्रकूट में 26 बालिकाओं ने कराते की बेल्ट परीक्षा में भाग लिया। यह प्रशिक्षण आरपीएस मार्शल आर्ट एंड फि टनेस अकेडमी की टीम द्वारा दिया गया। मध्य प्रदेश कराते एसोसिएशन के टेक्निकल कमीशन के डायरेक्टर सिहान आरपी सिंह ने बताया कि प्रशिक्षित सीनियर महिला प्रशिक्षकों द्वारा माध्यमिक विद्यालयों और बालिका छात्रावासों में आत्मरक्षा के लिए कराते मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण के बाद बालिकाओं की परीक्षा मध्य प्रदेश कराते एसोसिएशन द्वारा ली जाती है और उन्हें सर्टिफि केट प्रदान किए जाते हैं। इसी कड़ी में जिला प्रभारी आरपी सिंह द्वारा उचेहरा और रजौला छात्रावास की बालिकाओं की परीक्षा ली गई। बालिका छात्रावास उचेहरा में रानी केवट और रजौला में हर्षिता कुशवाहा द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। परीक्षा के विधिवत आयोजन में उचेहरा छात्रावास अधीक्षिका प्रेमवती और रिजौला छात्रावास की अधीक्षिका रेखा मिश्रा और मंजू सिंह के साथ एकेडमी के प्रशिक्षक सें साई अंबुज सिंह और अभिमन्यु सिंह का योगदान रहा।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned