scriptसैर-सपाटा और किड्स की मस्ती | Picnic and Kids Fun | Patrika News

सैर-सपाटा और किड्स की मस्ती

locationसतनाPublished: Sep 17, 2019 09:40:15 pm

Submitted by:

Jyoti Gupta

शहर के पार्क रहे गुलजार, बच्चों के साथ पैरेंट्स ने बिताया समय

Picnic and Kids Fun

Picnic and Kids Fun

सतना. वीकेंड की शाम इस बार पैरेंट्स ने बच्चों के नाम की। बिजी शेड्यूल से समय निकाल कर शहर के पार्कों में वे बच्चों के साथ समय बिताते नजर आए। सुबह और शाम की सुहाने मौसम में वे सभी बच्चों के साथ यहां सैर सपाटा करते दिखें। कोई बच्चों के साथ खेल खेलता दिखा। तो कुछ ने बच्चों के साथ मस्ती की। बच्चें भी एकदम फ्री होकर बिंदास झूले झूलते दिखें। इतना ही बच्चों के साथ यहां पिकनिक भी आयोजित की। सभी एक साथ बैठकर गेट टू गेदर करते दिखें।
रिलैक्स और फन के मूड में बच्चे

स्कूल से एक दिन के लिए मिलने वाली छुट्टी को बच्चे बहुत अच्छे से एंजॉय करना चाहते हैं। वे अपने पैरेंट्स के साथ समय बिताना चाहते हैं। जब एेसा मौका मिलत है तो वे एकदम रिलैक्स होकर जमकर मस्ती करते हैं। एेसा ही नजारा शहर के कई पार्कों में देखने को मिला । बच्चे घंटो तक यहां फ्री मूड में एक दूसरे के साथ खेलते दिखें। फुटबॉल, क्रिकेट, पासिंग बॉल जैसे खेलों का आनंद लिया।
नेचर के करीब

शहर के पैरेंट्स का कहना है कि शहर में बहुत कुछ घुमने के लिए नहीं है। एेसे में पार्क ही जाना बेस्ट होता है। यहां बच्चे नेचर के करीब हो पाते हैं। यहां की शुद्ध हवा भी बच्चों को मिलती है। बच्चे क्रिएटीव होते हैं। पेड़ पौधे फूलों के पास रहने से उन्हें बेहद अच्छा लगता है। छोटे छोटे बच्चे ग्रीन घास में वॉक करते हैं। बैठते हैं, लेट भी जाते हैं। इसलिए बच्चों को यहां हेल्दी महौल मिल पाता है। दूसरे बच्चों के साथ भी खेलने का मौका मिल जाता है।
राधाकृष्णा के गेटअप में बच्चों ने रीझ लिया मन — अग्रवाल महिला मंडल ने आयोजित की डिफरेंट प्रतियोगिताएं फोटो एसटी १६६१ प्लस, एसटी १६६२ प्लस, एसटी १६३३ प्लस सतना. फैशन शो और डांस कॉम्पिटिशन में बच्चों ने धमाल मचा दिया। एक तरफ जहां फैशन शो में बच्चे डिफरेंट गेटअप में नजर आएं तो वहीं डांस में ओल्ड और न्यू सॉन्ग में ड्यूट और सोलो डांस का जबरदस्त प्रजेंटेशन दिया। अग्रवाल महिला मंडल द्वारा अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में होने वाले कार्यक्रमों की कड़ी में रविवार को अलग अलग एज ग्रुप के लिए डिफरेंट कॉम्पिटिशन रखे गए। एक से ढाई वर्ष के बच्चों का फैंसी ड्रेस, नर्सरी से फस्र्ट के लिए फैशन शो मां और बच्चे के साथ। सेकंड से फोर्थ तक जोड़ी नृत्य, फिफ्थ से एर्थ तक लोकनृत्य प्रांतीय वेशभूषा में और नाइथ से कॉलेज गल्र्स के लिए सोलो डांस और ड्रामा कॉम्पिटिशन आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि डॉ. रश्मि अग्रवाल रही। जजमेंट तारा मिश्रा और सोनल बसानी ने किया। संचालन सीमा अग्रवाल ने किया। इन प्रतियोगिता का संयोजन शिल्पी अग्रवाल और रेखा अग्रवाल रहीं। वहीं जनसंपर्क के सचिव प्रीति अग्रवाल ने सभी को 17 सितंबर को महिलाओं के लिए लिरिकल डांस एवं विज्ञापन एक्ट प्रतियोगिता आयोजित करने की जानकारी दी। मौके पर अध्यक्ष मनीषा अग्रवाल, सचिव शशि अग्रवाल व कोषाध्यक्ष हेमलता अग्रवाल, रश्मि, ममता, नीता, पूजा, मीना, सरोज, मंजूषा अग्रवाल मौजूद रहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो