पिकनिक मतलब सैर-सपाटा, फुल टू एंजॉयमेंट

पिकनिक मतलब सैर-सपाटा, फुल टू एंजॉयमेंट
picnic day special

Jyoti Gupta | Publish: Apr, 22 2019 09:19:24 PM (IST) | Updated: Apr, 22 2019 09:19:25 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

- पिकनिक डे विशेष

सतना. पिकनिक की बात करें तो घर का हर सदस्य झूमने लगता है। दोस्तों की टोली हिप हिप हुर्रे करने लगती है। क्योंकि पिकनिक के दौरान ही सभी टेंशन फ्री होकर फुली एंजॉयमेंट के मूड में रहते हैं। महीने भर की सारी उलझनों से दूर, दोस्तों और परिवार के साथ जमकर मस्ती करते हैं। एक-दूसरे के साथ समय बिताते हैं। आपस में एक-दूसरे को समझने का मौका मिलता है। यही वजह है कि शहर के लोगों को हर वक्त पिकनिक का इंतजार रहता है। कुछ लोग हर वीेकेंड पर पिकनिक स्पॉट में जाना पसंद करते हैं तो कुछ लोग खास अवसरों में पिकनिक की प्लानिंग करते हैं। हमारे शहर में भी कुछ पिकनिक स्पॉट है जहां लोग अक्सर सैर-सपाटा मौज मस्ती, देशी स्टाइल में खाना बनाना पसंद करते हैं।

साल भर इन जगहों पर लगा रहता है ताता

पिकनिक स्पॉट की बात करें तो शहर के लोगों के बीच में सबसे अधिक धारकुंडी आश्रम, गैवीनाथ और पुरवा फॉल हिट है। होली, दीवाली, रक्षाबंधन, गेस्टेड हॉली डे। एेसे ही दिनों में मिलने वाली छुट्टियों पर लोग दोस्तों के साथ, परिवार के साथ इन जगहों पर जाना पसंद करते हैं। शहर के लोग सुबह से ही एेसी जगहों पर पहुंच जाते हैं। वहीं खाना बनाते हैं। वही गेम खेलते हैं। पिकनिक के नाम पर सारा दिन सैर-सपाटे और मौज मस्ती के नाम कर देते हैं। शहर के लोगों का कहना है कि वह कुछ भी भूल सकते हैं पर पिकनिक पर जाना नहीं।

इस वजह से युवा जाते हैं पिकनिक में
आज का युवा धड़ल्ले से फेसबुक, इंस्टाग्राम और वाट्सएप चलाता है। एेसे में उसे हर दिन नई नई तस्वीरें चाहिए होती हैं। इसलिए वह हर १५ दिन में शहर के आस पास के पिकनिक स्पॉट पर सैर सपाटे के लिए पहुंच जाते हैं। और इन जगहों पर जमकर सेल्फी क्लिक करते हैं।

गेट टू गेदर का मिलता है मौका

भरहुत नगर के निवासी अंबिका जैन कहती हैं कि पिकनिक में गेट टू गेदर हो जाता है। एक- दूसरे से मिलने का मौका मिलता है। घर के हाल-चाल पता चलता है। एक-दूसरे के सुख दुख की जानकारी होती है। इसी बहाने आपसी रिश्तों में ताजगी बनी रहती है।
ये हैं शहर के पिकनिक स्पॉट

धारकुंडी आश्रम
सरभंगा आश्रम

रामवन
गैवीनाथ

परसमनिया कोदेश्वरनाथ मंदिर
पुरवा फॉल

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned