scriptपिक्चर पॉलटिक्स: कांग्रेस-भाजपा शो बुक कराकर दिखा रहे छपाक और तानाजी | Picture Politics: Chhapak and Tanaji showing Congress-BJP | Patrika News

पिक्चर पॉलटिक्स: कांग्रेस-भाजपा शो बुक कराकर दिखा रहे छपाक और तानाजी

locationसतनाPublished: Jan 16, 2020 01:22:24 am

Submitted by:

Ramashankar Sharma

बॉलीवुड की दो बड़ी फिल्में छपाक और तानाजी बन गई राजनीति का केंद्र

Picture Politics: Chhapak and Tanaji showing Congress-BJP

Picture Politics: Chhapak and Tanaji showing Congress-BJP

सतना. बॉलीवुड की दो बड़ी फिल्में छपाक और तानाजी: द अनसंग वारियर इन दिनों राजनीति का केंद्र बन गई हैं। इन फिल्मों को लेकर कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने आ गई हैं। जेएनयू मामले में कैम्पस में जाकर दीपिका का छात्रों के समर्थन में खड़ा होना भाजपा को रास नहीं आया तो भाजपा अभिनेत्री के खिलाफ मुखर होकर इस फिल्म के बहिष्कार में जुट गई। वहीं एसिड अटैक की घटना से जुड़े मामले को संदेश परक फिल्म बताते हुए कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में इसे टैक्स फ्री कर दिया। इधर भाजपा छपाक के जवाब में मराठा सरदार तानाजी पर आधारित फिल्म के समर्थन में खड़ी हो गई। इसके बाद दोनों ओर से फिल्म पॉलटिक्स चरम पर पहुंच गई। दोनों पार्टियां अपने-अपने समर्थकों सहित आम जनों के लिए थियेटर में फिल्म के शो बुक कर दिखा रहा है।
पूर्व विस उपाध्यक्ष और सतना विधायक पहुंचे छपाक देखने
पिक्चर पॉलटिक्स के मामले में कांग्रेस फिलहाल बाजी मारती दिख रही है। मंगलवार को पूर्व विस उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ने कांग्रेसियों के लिए आई-म्युजिका में शो-बुक कराया और सबके साथ बैठकर फिल्म देखी। उन्होंने कहा कि यह फिल्म समाज को एक संदेश देती है। जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं वे एसिड अटैक करने वालों का संबल ही बढ़ा रहे हैं। बुधवार को विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा ने स्कूल और कालेज की छात्राओं को छपाक फिल्म दिखाई। इस दौरान उन्होंने भी सपरिवार यह फिल्म देखी। फिल्म देखने के बाद सभी दर्शकों से संवाद भी किया। विधायक ने कहा, किसी फिल्म का विरोध या सपोर्ट समसामयिक विषय हो सकता है लेकिन इसके कारण उन लोगों की सच्चाई सभी लोगों के सामने आ जाती है जो लोग एक तरफ महिला सुरक्षा की बात करते हैं दूसरी ओर इस विषय का विरोध करते हैं। कुछ मानसिक रोगी जो झूठा प्रोपोगंडा फैलाकर हर मामले को देश व धर्म से जोड़ते है, उन्हें समझना होगा कि हमारी स्वाभिमानी बच्चियां जो पढ़ लिखकर कुछ करना चाहती हैं अपना नाम कमाना चाहती हैं ऐसे विरोधों से उनकी मनोदशा कैसी होगी। छपाक फिल्म देखना तो एक प्रतीक या संदेश है कि हम हर हाल में व हर परिस्थितियों में अपनी बहन बेटियों के साथ हैं। विधायक सिद्धार्थ ने मुख्यमंत्री कमलनाथ का भी शुक्रिया इस फिल्म को टैक्स फ्री करने के लिये किया।
भाजपा और उससे जुड़े संगठन समर्थक ने तानाजी देखी

भाजपा, भाजयुमो, संघ, अभाविप के समर्थकों ने पीवीआर में बुधवार की शाम को तानाजी का शो-बुक कर फिल्म देखी। शाम ७ बजे के शो में भाजपा समर्थित लोग काफी संख्या में पहुंचे तो कई संगठनों के पदाधिकारियों ने भी यह फिल्म देखी। फिल्म देखने के बाद भाजपाइयों का कहना था कि छपाक देश के गद्दारों की फिल्म है जबकि तानाजी देशभक्त फिल्म है। तानाजी ऐसे देशभक्त थे जिन्होंने मुगलों से देश को बचाने के लिए अपनी जान न्यौछावर कर दी। मराठा देशभक्ति का यह नायाब उदाहरण है जो बताया है कि हिन्दुओं ने किस तरह से मुगलों आक्रांताओं से अपने देश की मान मर्यादा के लिये लोहा लिया है। जबकि छपाक फिल्म टुकड़े टुकड़े गैग की फिल्म है जिसका पैसा कहां जाएगा सबको पता है। तानाजी फिल्म देखने पहुंचने वालों में भाजपा पदाधिकारी बालकृष्ण शुक्ला, कामता पाण्डेय, प्रह्लाद कुशवाहा, भाजयुमो पदाधिकारी अभिषेक तिवारी अंशु, संघ के उत्तम सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो