पिंक पोलिंग बूथ महिलाओं को करेगा अट्रैक्ट

पिंक पोलिंग बूथ महिलाओं को करेगा अट्रैक्ट
Pink Polling booth to women will get attracted

Jyoti Gupta | Publish: May, 05 2019 10:30:10 PM (IST) | Updated: May, 05 2019 10:30:12 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

शहर की हर उम्र की महिलाएं मतदान के लिए उत्साहित

 

सतना. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सतना जिले में जिला निर्वाचन आयोग ने महिलाओं का वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए पोलिंग बूथों पर खास इंतजाम किया है। उनके लिए पूरे शहर में १०४ पिंक बोलिंग बूथ तैयार किए गए हैं, ताकि महलाओं को लाइन में न लगना पड़े और जल्दी वोटिंग कर वह घर जा सकें। यही नहीं पिंक पोलिंग बूथ को पिंक कलर के टेंट से सजाया गया है। इन पर पिंक और सफेद बैलून से सजावट की गई है। इन बूथ पर महिलाएं ही महिलाएं की सुरक्षा करवाएंगी और वोट डालने में मदद करेंगी। यही वजह है कि शहर की महिलाओं में वोट डालने का उत्साह बराबर बना हुआ है।

पीठासीन से मतदान कर्मी तक महिला

महिलाओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए जिलानिर्वाचन ने नगरी क्षेत्र में ९२वें पिंक बूथ बनाया हुआ है। जहां पर पीठासीन अधिकारी से लेकर मतदान कर्मी तक महिलाएं ही होगी। इन जगहों पर महिलाआें के लिए वेटिंग रूम, ठंडे पानी की व्यवस्था, उनके बच्चों के खेलने के लिए गेम जोन व आंचल केंद्र भी बनाए गए हैं।

महिला बल रहेगा तैनात
भयमुक्त वोट कराने के लिए व महिलाआें को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करने के लिए इन पोलिंग बूथ पर महिला कंस्टेबल तैनात रहेंगी। जो यहां पर पूरी तरह से गस्त देंगी।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned