scriptलॉक हुई खिलाड़ियों की उम्मीदें, डाउन नहीं हुआ हौसला | Players' expectations were locked, not down | Patrika News

लॉक हुई खिलाड़ियों की उम्मीदें, डाउन नहीं हुआ हौसला

locationसतनाPublished: Jun 01, 2020 11:35:21 am

Submitted by:

Ramashankar Sharma

कोरोना लॉक डाउन में खिलाड़ियों की तैयारियों पर पड़ा काफी असर
कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सीरीज भी हुई रद्द

Players' expectations were locked, not down

Players’ expectations were locked, not down

सतना। कोरोना महामारी की विभीषका से हर कोई परेशान है। जनजीवन और व्यापार के साथ ही खेल गतिविधियां भी बंद हैं। खेल के बड़े बड़े टूर्नामेंट रद्द हो चुके हैं। ऐसे में दिन रात एक कर इन खेलों की तैयारियों में जुटे खिलाडिय़ों के सपने भी टूटे। कोरोना ने मैदान को लॉक कर दिया। हालांकि खिलाड़ियों ने अपनी फिटनेस के लिये घर में वर्क आउट जारी रखा लेकिन मैदान की रणनीति और अभ्यास पर काफी असर पड़ा है। हालांकि इन खिलाड़ियों का हौसला अभी भी बरकरार है और फिर से रिचार्ज हो रहे हैं खेलने और जीतने के लिये
अन्तरराष्ष्ट्रीय प्रतियोगिता में नहीं ले पाए हिस्सा : बृजेश
दिव्यांग क्रिकेट टीम इंडिया के खिलाड़ी बृजेश द्विवेदी ने बताया कि 19 से 22 मार्च के बीच मदुरै में भारत श्रीलंका सीरीज तय थी। जिसमें वे भाग ले रहे थे लेकिन लॉक डाउन की वजह से यह सीरीज स्थगित हो गई। इसके अलावा 15 अप्रैल से बांग्लादेश में 6 देशों की बंग बंधु ट्रॉफी होनी थी जिसके लिये बड़ोदरा में 1 से 10 अप्रैल तक सलेक्शन कैम्प होना था। जहां से खिलाड़ी चयनित किये जाते। इस बार पूरी तैयारी थी। लेकिन लॉकडाउन से कैम्प भी नहीं हुआ और ट्राफी भी स्थगित हो गई। यह एक बड़ा अवसर था जो न जाने अब कब आएगा। लेकिन अब फिर से मैदान में उतर नए सिरे से तैयारी करेंगे।
गंवाया आईपीएल का अवसर : प्रद्युम्न तिवारी
क्रिकेट के राष्ट्रीय प्लेयर प्रद्युम्न कुमार तिवारी बताते हैं कि कोरोना लॉकडाउन की वजह से आईपीएल का अवसर जाता रहा। 22 को राजस्थान में आईपीएल का दूसरा कैम्प था जिसमें से 4 बेस्ट प्लेयर को टीम के साथ लिया जाता। लेकिन लॉकडाउन की वजह से यह कैम्प नहीं हो सका और एक बड़ा अवसर चला गया। इसके अलावा सितंबर अक्टूबर में होने वाले डोमेस्टिक सीजन की तैयारी का यही अवसर होता है। लेकिन वह सब लॉकडाउन के कारण नहीं हो पाया। नये सीजन के लिये फिर से तैयारी करने मैदान में उतरेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो