scriptपुलिस पर मारपीट का आरोपी, आरक्षक सस्पेंड | Police accused of assault, constable suspended | Patrika News
सतना

पुलिस पर मारपीट का आरोपी, आरक्षक सस्पेंड

एसपी ने सीएसपी को सौंपी जांच, मझगवां थाना का मामला

सतनाJun 09, 2020 / 01:20 am

Dhirendra Gupta

In-charge of the police station in-charge, abused the woman drunk and also assaulted her

थाना प्रभारी की दादागिरी, शराब के नशे में महिला से गाली-गलौज कर मारपीट भी की …

सतना. मझगवां थाना क्षेत्र के नौगवां में रहने वाले एक युवक ने आरोप लगाया है कि उसके साथ थाना पुलिस ने बेदम मारपीट की है। सोमवार को जब युवक अस्पताल पहुंचा तो यहां उसे देखने क्षेत्रीय नेता भी पहुंच गए। एेसे में शिकायत पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल को मिली। एसपी ने मामले की जानकारी जुटाने के बाद मझगवां थाना के आरक्ष अंकित आर्मो को सस्पेंड कर दिया है। अब बाकी पुलिस कर्मियों की भूमिका के बारे में जांच का जिम्मा नगर पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप सिंह को दिया गया है।
यह है आरोप
योगेश द्विवेदी पुत्र राजललन द्विवेदी (27) निवासी नौगवां का आरोप है कि ६ जून की रात वह दूध लेने जा रहा था तभी लल्लू यादव को रास्ते में बंधी भैंस हटाने को कहा। बात बढऩे पर डायल १०० को सूचना दी तो डायल १०० वाहन से आया स्टॉफ फरियादी को ही साथ ले गया। आरोप है कि थाने लाने के बाद आरक्षक अंकित प्रधान आरक्षक कल्लू कोल, डायल 100 चालक व आरक्षक पिंटू ने मारपीट किया। आरोप यह भी है कि देर रात थाना प्रभारी आए तो उन्होंने भी मारपीट की है।
हंगामा कर रहा था युवक
रविवार को मझगवां थाना पुलिस ने योगेश द्विवेदी के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 151,107/16 (3) के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाही कर उसका मेडिकल कराते हुए मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया था। जहां से योगेेश को जमानत मिल गई थी। इसके बाद ही योगेश ने स्थानीय नेताओं से मिलकर अपनी चोट के बारे में बताया और फिर मामले ने तूल पकड़ लिया।
सीसीटीवी की होगी जांच
एसपी रियाज इकबाल ने बताया कि रविवार को योगेश का मेडिकल कराते हुए उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया था। मामले की जांच सीएसपी को दी गई थी। थाना प्रभारी की रिपोर्ट के आधार पर एक आरक्षक को सस्पेंड किया है। डायल 100 चालक पर आरोप है इसलिए डायल 100 के अधिकारियों को भी रिपोर्ट भेज रहे हैं। थाना प्रीाारी रात को थाना गए या नहीं इसके लिए सीसीटीवी फुटेज सीएसपी जांचेंगे। जांच कराई जा रही है जो तथ्य सामने आएंगे उस आधार पर कार्रवाही होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो