गैंगस्टर से भी खतरनाक है यहां के सूअर, अब पुलिस करेगी बड़ी कार्रवाई, यहां पढ़ें पूरी खबर

गैंगस्टर से भी खतरनाक है यहां के सूअर, अब पुलिस करेगी बड़ी कार्रवाई, यहां पढ़ें पूरी खबर

suresh mishra | Publish: Mar, 14 2018 05:56:46 PM (IST) Satna, Madhya Pradesh, India

सतना नगर निगम उपायुक्त ने कोलगवां थाना, सिटी कोतवाली पुलिस को -सुअर पालकों के ऊपर कार्रवाई करने के लिए निर्देश

सतना। मध्यप्रदेश के सतना शहर में एक अनोखा फरमान जारी किया गया है। बताया गया कि शहर के कई क्षेत्रों में आवारा घूम रहे सुअरों की अब खैर नहीं रहेगी। पुलिस टीम लगाकर -सुअर पालकों को पकड़ा जाएगा। लेकिन एक बात स्पष्ट नहीं हुई की इनकों पकडऩे के बाद क्या करेगी पुलिस?

थाना पुलिस एफआईआर दर्ज करेगी या सुअरों की कहीं सिफ्टिंग की जाएगी। बता दें कि, शहरभर में आवारा -सुअर गंदगी का साम्राज्य बने हुए थे। हालांकि इसके चलते स्वच्छता सर्वेक्षण की कवायद में बट्टा भी लग रहा था।

क्या दिए निर्देश
मिली जानकारी के अनुसार पत्र में उल्लेख किया गया है, कि स्वच्छता सर्वेक्षण-२०१८ का कार्यक्रम प्रगति पर है। एेसे में -सुअर पालकों को कई बार हिदायत दी गई की -सुअर को आवारा न छोंडे। इन्हे छोडऩे के कारण नालियां जाम होती है। वहीं शहर के अंदर गंदगी बनी रहती है। साथ ही पर्यावरण प्रदुषण भी होता है। जबकि -सुअर पालकों ने निगम से पालन की अनुमति भी नहीं ली है। लिहाजा -सुअर पालको पर कारवाई करें।

जी का जंजाल बने आवारा -सुअर
नगर निगम प्रशासन के लिए -सुअरजी का जंजाल बने हुए हैं। लिहाजा अब -सुअर पालकों पर नकेल कसने की कवायद की जा रही है। बकायदा इसके लिए निगम द्वारा सर्वप्रथम -सुअर पालकों की क्रमंबद्व तरीके से सूची तैयार करवाई गई है। साथ ही कोलगंवा, सिटी कोतवाली पुलिस को निगम प्रशासन ने पत्र भेजकर इन पर कारवाई करने के निर्देश दिए हैं। अब देखना होगा की शहर सरकार इस नए अभियान में कितना सफल हो पाती है।

33 पालक चिन्हित
सतना नगर निगम ने समूचे नगर के अंदर 33 -सुअर पालकों को चिन्हित किया है। इसमें टाप थ्री लोगों का नाम भी उजागर किया गया है। जिनके पास सर्वाधिक -सुअर हैं। समस्त पालकों की सूची भी पुलिस को सौंपी गई है। अब देखना होगा की कब से पुलिस -सुअर पालकों पर कारवाई करने का जिम्मा उठाती है। क्या वाकई आवारा सुअरों से शहरवासियों को आजादी मिलगी?

ये हैं टाप थ्री -सुअर पालक
- पालकनाम संख्या
- तितूर बसोर 100
- विही लाल बसोर 175
- गांधी बसोर 50

Ad Block is Banned