scriptअपराध रोकने बच्चों को कानून समझाने पहुंची पुलिस | Police reaching conviction to convict children | Patrika News

अपराध रोकने बच्चों को कानून समझाने पहुंची पुलिस

locationसतनाPublished: Jun 14, 2019 12:09:23 am

Submitted by:

Dhirendra Gupta

समाज को जागरूक करने चलाया अभियान, अभिभावकों व महिलाओं को दी गई कानून की जानकारी, बच्चों को बताया, कैसे करें अपना बचाव

Police reaching conviction to convict children

Police reaching conviction to convict children

सतना. महिला एवं बालकों के विरुद्ध होने वाले यौन अपराधों के संबंध में सामाज को जागरूक कररने के लिए पुलिस अभियान चला रही है। इसी क्रम में गुरुवार को शहर से गांव तक पुलिस अफसरों ने कार्यक्रम और सभाएं आयोजित की हैं।
एसपी रियाज इकबाल के आदेशा पर एडिशनल एसपी गौतम सोलंकी ने सभी अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस संवेदनशील मामले में हर तबके को जागरूक करना है। महिलाओं, बच्चों और अभिभावकों को बालक बालिकाओं के साथ होने वाले यौन अपराधों, गुड टच, बैड टच के बारे में समझाते हुए इन्हें रोकने के बारे में बताया गया। इसके साथ ही बच्चों के लिए बनाए गए कानूनी प्रावधानों की जानककारी भी दी गई।
बताया गया है कि एसडीओपी मैहर हेमंत शर्मा, थाना प्रभारी मैहर देवेंद्र प्रताप सिंह चौहान एवं उप निरीक्षक रजनी पटेल ने देवधरा तालाब के पास वासुदेवन टोला में महिलाओं बच्चों तथा अभिभावकों को जागरूक करने कार्यक्रम किया। अमदरा थाना पुलिस ने घुनवारा कोलान बस्ती में जन जागरूकता अभियान चलाया। कोटर थाना पुलिस ने ग्राम पवई में और जैतवारा थाना पुलिस ने कस्बा जैतवारा में लोगों को जागरूक किया। थाना उचेहरा में लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण एवं महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों की रोकथाम के लिए जागरूकता कायक्रम का आयोजन कस्बा में किया गया। इस मौके पर थाना प्रभारी उचेहरा सुधांशु तिवारी, एसआइ मनमोहन त्रिपाठी, महिला एसआइ अभिलाषा नायक समेत अन्य मौजूद रहे। शहर की टपरिया बस्ती में सभा आयोजित की गई जिसमें बच्चों को गुड टच- बैड टच के बारे में जानकारी देते हुए ,कुछ भी गलत लगने पर माता-पिता से बताने और पुलिस की मदद लेने की सीख दी गई। महिलाओं को उनके लिए बनाए गए कानूनों और हेल्पलाइन नंबरों से अवगत कराया गया। इस दौरान टीआइ महिला सेल पुरुषोत्तम पाण्डेय, निर्भया स्कॉट प्रभारी सुरभि शर्मा, एसआइ सत्यकीर्ति सिंह, शैलेंद्र पटेल, महिला थाने से उप निरीक्षक सोनल सिंह समेत अन्य पुलिसकर्मी मौजूद ररहे। एसडीओपी नागौद रविशंकर पाण्डेय ने थाना प्रभारी जसो एसपी मिश्रा, एएसआइ वीवी टांडिया की टीम के साथ दुरेहा में महिलाओं, बच्चों व अभिभावकों जागरूक किया। थाना ताला के चौकी मुकुन्दपुर में थाना प्रभारी कपूर त्रिपाठी ने चौकी प्रभारी नरेन्द्र सिंह गहरवार व अन्य स्टाफ की मदद से लोगों को जागरूूक किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो