scriptप्रतापपुर सरपंच करवा रहा था अवैध खनन, तहसीलदार ने पकड़ा | Pratappur sarpanch was getting illegal mining, Tehsildar caught | Patrika News

प्रतापपुर सरपंच करवा रहा था अवैध खनन, तहसीलदार ने पकड़ा

locationसतनाPublished: Aug 07, 2020 10:14:17 am

Submitted by:

Ramashankar Sharma

स्कूल के सामने की खोद डाली जमीन, तहसीलदार ने किया मौका मुआयना, लिये लोगों से बयान

Pratappur sarpanch was getting illegal mining, Tehsildar caught

Pratappur sarpanch was getting illegal mining, Tehsildar caught

सतना। तहसीलदार बिरसिंहपुर मनीष पाण्डेय ने प्रतापपुर में अवैध खनन की मिल रही शिकायत के बीच गुरुवार को मौका मुआयना के लिए पहुंचे। स्कूल के पास खनन होना पाया गया। इस पर यहां ग्रामीणों से बयान लिये गये। ग्रामीणों ने बताया कि यहां पर सरपंच द्वारा पंचायत के कामों के नाम पर खनन कराया जा रहा था। हालांकि जब पंचायत के कार्यों को लेकर जीआरएस से संबंधित दस्तावेज चाहे गए तो वह प्रस्तुत नहीं कर सका और पाया गया कि यह काम पंचायत से स्वीकृत नहीं थे। तहसीलदार मामले में कार्रवाई का प्रतिवेदन बना कर एसडीएम को सौंपेगे।
समतलीकरण के नाम पर खनन

जानकारी के अनुसार तहसीलदार पाण्डेय प्रतापपुर स्कूल के पास पहुंचे तो यहां पर स्कूल के दोनों ओर खनन होना पाया। इस पर ग्रामीणों को बुलाया गया। ग्रामीणों ने अपने बयान में बताया कि सरपंच ने यहां कभी समतलीकरण के नाम पर और कभी खेल मैदान के नाम पर यहां खनन कार्य करवाया है। इस पर तहसीलदार ने जीआरएस को तलब किया। उससे पंचायत के स्वीकृत कामों की जानकारी ली तो पता चला कि सरपंच द्वारा बताए गए कामों में यह काम शामिल नही था। इस पर सबके बयान दर्ज किये। बताया गया है कि स्कूल के बगल से यह खनन यहां के बच्चों के लिए खतरनाक हो सकता है।
दूसरी जगह शुरू था भंडारण

यहां ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच द्वारा यहां से खनिज निकालकर बदकन में भण्डारित कर रहा है। जिस पर तहसीलदार ने एक टीम बदकन भेजी। वहां मौके पर १० डम्पर के लगभग खनिज भण्डारित पाया गया है।
मौके पर खनन होना पाया गया है। ग्रामीणों के बयान पर सरपंच का नाम सामने आया है। प्रकरण एसडीएम को कार्रवाई के लिये भेजा जाएगा।

– मनीष पाण्डेय, तहसीलदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो