scriptसतना में प्रीमानसून बारिश का कहर | Pre-monsoon rain havoc in Satna | Patrika News

सतना में प्रीमानसून बारिश का कहर

locationसतनाPublished: Jun 15, 2020 01:41:17 am

Submitted by:

Sukhendra Mishra

आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, निगम की बिल्डिंग का छज्जा 12 वाहन क्षतिग्रस्त

निगम की बिल्डिंग का छज्जा 12 वाहन क्षतिग्रस्त

निगम की बिल्डिंग का छज्जा 12 वाहन क्षतिग्रस्त

सतना. मानूसन की दस्तक से पूर्व शनिवार की शाम जिले में हुई जोरदार बारिश ने जमकर कहर बरपाया। मैहर के दुबेही गांव में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। वहीं झमाझम बारिश के दौरान सतना बसस्टैण्ड परिसर स्थित नगर निगम की दो मंजिला बिल्डिंग का छज्जा गिरने से दुकाने के सामने खड़े एक दर्जन वाहन बुरी तहर क्षति ग्रस्त हो गए। राहत की बात यह रही कि घटना कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ। घटना से दहशत में आए दुकानदारों ने बताया की तेज बारिश होने के कारण कोई व्यक्त सड़क पर नहीं था। इसलिए एक बड़ा हादसा होते होते टल गया।
अचानक भरभरा कर ढह गया छज्जा
घटना के प्रत्यक्षदर्शी रहे दुकानदारों ने बताया की चार बजे से तेज बारिश हो रही थी। इसलिए दुकानदार एवं ग्राहक सभी दुकान के बाहर वाहन खड़े कर बारिश से बचने अंदर खड़े थे। लगभग सवा चार बजे अचानक भरभराकर सैकड़ों टन मलवा उपर से दुकानों के सामने आ गिया। दुकानदार कुछ समझ पाते उससे पहले ही दुकानों के बाहर मलवे के ढेर में दब गए। बाहर निकल कर देखा तो नगर निगम की दो मंजिला बिल्डिंग जिसके भूतल में दुकाने तथा प्रथम तल में रैनबसेरा खुला है। उसकी प्रथम तल का छज्जा व छत की दीवार जमीन पर आ चुकी थी।
हादसे में लाखों रुपए की क्षति
निगम के व्यावसायिक भवन का छज्जा गिरने से उस भवन के नीचे संचालित दुकानों को भरी क्षति हुई है। दुकान के बाहर पार्क 9 बाइक एवं 3 सायकिल मलवे में दबकर बुरी तहर से क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं दुकानों के बाहर रखा सामान भी मलवे में दबकर नष्ट हो गया।

निगम प्रशासन को था हादसे का इंतजार
डी ब्लाक के दुकानदारों ने बताया कि बिल्डिंग के प्रथम तल का छज्जा एवं दीवार दो वर्ष से जर्जर था। जर्जर छज्जा गिराने एवं दुकानों की मरम्मत कराने स्थानीय दुकानदारों ने 4 अगस्त 2018 व बीते साल 30 जुलाई 2019 को निगमायुक्त को ज्ञापन सौपते हुए डी ब्लाक की बिल्डिंग का जर्जर छज्जा गिराने की मांग की थी| लेकिन व्यापारियों के बार-बार कायत के बाद भी निगम नहीं चेता। शनिवार को हादसा होने के बाद निगम प्रशासन की नीद खुली और उपायुक्त दलबाज के साथ जेसीबी लेकर मलवा हटाने पहुंच गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो