नाबालिग संग दुष्कर्म के आरोपी पर रासुका लगाने की तैयारी

-पुलिस ने बैंक खातों और लाकर की जांच की

By: Ajay Chaturvedi

Published: 18 Sep 2020, 02:12 PM IST

सतना. नाबालिग संग दुष्कर्म के आरोपी के खिलाफ पुलिस और प्रशासन का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। फार्म हाउस सील करने, उसके एक हिस्से को जमींदोज करने के बाद अब पुलिस ने आरोपी सिकंद के बैंक खातों व लॉकर की जांच शुरू कर दी है। साथ ही आरोपी को रासुका के तहत निरुद्ध करने की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है।

बता दें कि नाबालिग संग दुष्कर्म के आरोपी अतीक मंसूरी उर्फ सिकंदर खान को पुलिस ने पिछले दिनों गिरफ्तार किया था। बुधवार को सतना पुलिस आरोपी को भोपाल के कोलार स्थित पैलेस अर्चेंट विल्डिंग ले गई थी, जहां आरोपी सिकंदर ने 3 बीएचके फ्लैट खरीदा था। यहां पुलिस को पांच बैंक खातों की पासबुक और एक लॉकर के दस्तावेज मिले थे। ऐसे में भोपाल से लौट कर सतना पुलिस सिकंदर को यूबीआई बैंक ले गई। जहां बैंक लॉकर में 70 हजार रुपये नकद और दो जमीनों की रजिस्ट्री और कुछ खाली चेक मिले हैं।

यहां यह भी बता दें कि बुधवार को ही सतना जिला पुलिस और जिला प्रशासन ने आरोपी के फार्महाउस पर बुलडोजर चलाया था। आरोपी और उसका भाई सरकारी रिकार्ड में अति गरीब दर्शाए गए थे। लेकिन वास्तविक रूप से करोड़ों की मिल्कियत है इनकी। अब उनका नाम गरीबी रेखा से काट दिया गया और पुलिस ने रासुका के तहत कार्रवाई का प्रस्ताव जिला दंडाधिकारी को भेजा है। आरोपी और उसके परिजनों की अन्य संपत्ति की जांच पड़ताल अभी जारी है। यहां यह भी 18 सितंबर को आरोपित की पुलिस रिमांड खत्म हो रही है। आईजी चंचल शेखर, डीआईजी अनिल सिंह और एसपी रियाज इकबाल ने भी सतना कंट्रोल रूम में पहुंचकर सिकंदर से पूछताछ की। इसके बाद अधिकारियों ने इस मामले को लेकर विस्तार से चर्चा की।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned