script10 IPS-1 हजार जवानों के हाथ में होगा सुरक्षा का जिम्मा, ऐसे होगा राष्ट्रपति कोविंद का चित्रकूट दौरा | President Ramnath Kovind in Chitrakoot tour | Patrika News

10 IPS-1 हजार जवानों के हाथ में होगा सुरक्षा का जिम्मा, ऐसे होगा राष्ट्रपति कोविंद का चित्रकूट दौरा

locationसतनाPublished: Jan 06, 2018 04:18:25 pm

Submitted by:

suresh mishra

राष्ट्रपति की सुरक्षा की तैयारी, 10 आईपीएस के साथ रहेंगे एक हजार जवान

President Ramnath Kovind in Chitrakoot tour

President Ramnath Kovind in Chitrakoot tour

सतना। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का चित्रकूट 8 जनवरी को दौरा तय होने के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था भी पुख्ता की जा रही है। सुरक्षा इंतजाम में डायरेक्टर जनरल, एडीजी, आईजी और एसपी रैंक के 10 आईपीएस अफसर मौजूद रहेंगे। इनके साथ छह एडिशनल एसपी होंगे।
18 डीएसपी अलग-अलग प्वॉइंट पर कानून व्यवस्था संभालेंगे। इसके अलावा उमरिया, बालाघाट, शहडोल, रीवा से बटालियन बुलाई गई है। पुलिस ट्रेनिंग स्कूल से भी साढ़े 300 नवआरक्षक बुलाए हैं।

आईपीएस साकेत पाण्डेय भी आ चुके हैं सतना
कुल एक हजार पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों के साथ बटालियन का बल राष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात रहेगा। शुक्रवार को कुछ बटालियन जिले में आमद दर्ज करा चुकी हैं। जिन्हें तय स्थान पर भेजा गया है। इसके साथ ही आईपीएस साकेत पाण्डेय भी सतना आ चुके हैं।
सर्चिंग में जुटे पांच अफसर
एसपी राजेश हिंगणकर ने बताया कि बगदरा घाटी, हनुमान धारा, सती अनुसुईया, गुप्त गोदावरी समेत दस्यु प्रभावित इलाके के सभी संवेदनशील स्थानों को लगातार जांचा जा रहा है। पांच उप निरीक्षक स्तर के पुलिस अधिकारियों को सर्चिंग में लगाया है। इनके साथ एसएएफ और जिला बल को भी तैनात कर दिया गया है।
प्रभारी मंत्री पहुंचे सतना
प्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण, श्रम एवं सतना जिले के प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे 5 जनवरी की रात्रि 10 बजे डिंडोरी से प्रस्थान कर रात्रि 2.30 बजे सतना पहुंचे और रात्रि विश्राम किया। प्रभारी मंत्री धुर्वे 6 जनवरी को दोपहर 12.30 बजे से मुख्यमंत्री भावांतर भुगतान योजना अंर्तगत लाभान्वित होने वाले हितग्राहियों को भुगतान के प्रमाण पत्र वितरित करेगें। प्रभारी मंत्री श्री धुर्वे अपरान्ह 3 बजे से जिला योजना समिति की बैठक लेने के उपंरात सायं 4 बजे से जिला खनिज प्रतिष्ठान (डीएमटी) की बैठक लेगें।
एक दिन पहले पहुंच जाएंगे चित्रकूट
प्रभारी मंत्री धुर्वे सायं 6 बजे कार्यकत्र्ताओं एवं स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेने के उपरांत रात्रि विश्राम करेगें। प्रभारी मंत्री 7 जनवरी की प्रात: 10 बजे सतना से चित्रकूट के लिए प्रस्थान करेगें। चित्रकूट में राष्ट्रपति के आगमन की तैयारी की समीक्षा एवं अन्य स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेने के उपरांत रात्रि विश्राम चित्रकूट में करेगें। धुर्वे 8 जनवरी को राष्ट्रपति के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद भोपाल के लिए प्रस्थान करेगें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो