scriptPM Modi के ड्रीम प्रोजेक्ट में भी लापरवाही, बढ़ता जा रहा आक्रोश | Prime Minister Housing Scheme could not be completed in 4 years | Patrika News

PM Modi के ड्रीम प्रोजेक्ट में भी लापरवाही, बढ़ता जा रहा आक्रोश

locationसतनाPublished: Oct 09, 2020 06:12:59 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-PM Modi के ड्रीम प्रोजेक्ट प्रधानमंत्री आवास योजना का बुरा हाल-4 साल से कछुआ चाल में चल रहा निर्माण कार्य
 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

सतना. PM Modi के ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर भी प्रशासन इतना लापरवाह हो सकता है, यह तो लोगों ने सोचा न था। पीएम नरेंद्र मोदी ने जब प्रोजेक्ट को लांच किया तो कमजोर तबके के लोगों में यह आस जगी थी कि अब उनका भी अपना घर का सपना पूरा होगा। लेकिन दिन, महीने और साल बीतते गए वो जहां के तहां हैं। धीरे-धीरे चार साल बीत गए पर किसी लाभार्थी को अपना घर नसीब नहीं हुआ। अब ऐसे लोगों के बीच आक्रोश बढ़ता जा रहा है।
बता दें कि अजयगढ़ नगर पंचायत प्रधानमंत्री आवास योजना के आवासों का निर्माण करा रहा है। इस काम की गति इतनी धीमी है कि अब लोगों के धैर्य का बांध टूटने लगा है। आलम यह है कि चार साल से भी अधिक का समय गुजर गया पर अभी तक केवल दूसरे डीपीआर पर ही कार्य चल रहा है। ऐसे में जब भी कोई लाभार्थी संबंधित अधिकारी से अपने आवास की जानकारी मांगता है तो उसे जांच का हवाला देकर लौटा दिया जाता है।
ऐसे लाभार्थियों में अब आक्रोश बढता जा रहा है। इन लोगों ऐसे में राजापुर के लाभार्थी क्षेत्रीय पार्षद राजू कोंदर के नेतृत्व में नगर परिषद कार्यालय पहुंचें और मुख्य नगर पालिका अधिकारी केके तिवारी का घेराव किया। उन्होंने कहा कि पात्र लाभार्थियों को भी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। वार्ड पार्षद ने कहा कि मेरे वार्ड की जनता के कोई कार्य नहीं हो रहै हैं। लाभार्थियों के कागजों में कमी बताकर आवास को निरस्त किया जा रहा है।
इस संबंध में जब अजयगढ़ के मुख्य नगर पालिका अधिकारी तिवारी से संपर्क किया गया तो उनका जवाब था कि पात्र लाभार्थियों को ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास का लाभ मिलेगा। किसी के साथ कोई भेद भाव नहीं होगा। लेकिन कब? इसका जवाब किसी के पास नहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो