scriptPriyanka Gandhi arrived in Chitrakoot's Ram Ghat | चुनाव से पहले प्रियंका गांधी का ऐलान, 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देगी कांग्रेस पार्टी | Patrika News

चुनाव से पहले प्रियंका गांधी का ऐलान, 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देगी कांग्रेस पार्टी

priyanka gandhi- चित्रकूट के घाट पर महिलाओं ने उठाई अपने हक की आवाज...।

सतना

Published: November 17, 2021 04:45:43 pm

सतना/चित्रकूट। यहां से 80 किमी दूर स्थित चित्रकूट के घाट पर बुधवार को अलग नजारा था। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग जमा थे। भारी भीड़ नदी के उस पार चल रही हलचल की गवाह थी। प्रियंका गांधी ने मंदाकिनी नदी में नौका विहार किया और मंदिरों के दर्शन किए।

,
चित्रकूट के घाट पर पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा।

उत्तर प्रदेश की प्रभारी एवं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बुधवार को चित्रकूट आई थीं। वे यहां मंदाकिनी नदी के किनारे नाव पर बने मंच से महिलाओं से संवाद किया। यहां महिलाओं ने चिकित्सा, कानून, शिक्षा और रोजगार के बारे में अपने विचार व्यक्त किए। इस कार्यक्रम में सतना जिले से कांग्रेस कार्यकर्ता भी शामिल होने पहुंचे थे।

40 फीसदी महिलाओं को देंगे टिकट

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने संवाद कार्यक्रम में कहा कि बहुत इंतजार हो गया, सुनो द्रौपदी शस्त्र उठा लो, अब गोविंद ना आएंगे। औरों से कब तक आस लगाओगी, कैसी रक्षा मांग रही हो दुशासन दरबारों से। प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस पार्टी 40 फीसदी महिलाओं को चुनाव में टिकट देगी। प्रियंका ने इस मंच से कहा कि किसानों का पूरा कर्जा माफ किया जाएगा।

priyanka1.jpg

प्रियंका बोलीं- महिलाओं को राजनीति में आना होगा

प्रियंका गांधी ने चित्रकूट के घाट पर आयोजित संवाद कार्यक्रम 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' में शिरकत की। यहां कई महिलाओं ने विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर बढ़ते अपराध समेत अन्य राजनीतिक मुद्दों पर भी प्रियंका ने बेबाकी से जवाब दिया। प्रियंका ने उत्तर प्रदेश में हुए वाहन चलाकर किसानों को मारने की वारदात पर कहा कि राजनीति में आजकल बहुत क्रूरता और हिंसा है। लखीमपुर में मंत्री के बेटे ने किसानों को कुचल दिया। सरकार ने अत्याचारी की मदद की। हिन्सा को खत्म करने के लिए महिलाओं का राजनीति में आना जरूरी है। उन्होंने कहा कि लड़की हूं, लड़ सकती हूं।

मत्तगजेंद्रनाथ के दर्शन किए

प्रियंका ने रामघाट स्थित मत्तगजेंद्रनाथ (मत्यग्येंद्र नाथ) शिव मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होंने विधि विधान से भगवान का मंत्रोच्चार के साथ अभिषेक किया। मंदिर के पुजारी रामजी दास ने प्रियंका को मत्तगजेंद्र नाथ (Magastryendranath) की प्रतिमा भेंट की।

चित्रकूट के लिए मान्यता है कि जब भगवान राम 14 बरस के लिए वनवास में गए थे, तब भगवान इसी मंदिर में पूजा-अर्चना करने आए थे। उन्होंने अयोध्या से वन गमन करते हुए सबसे पहले इसी मंदिर में पूजा की थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणCovid-19 Update: भारत में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, मौत के आंकड़ों ने तोड़े सारे रिकॉर्डUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारU19 World Cup: कौन है 19 साल का लड़का Raj Bawa? जिसने शिखर धवन को पछाड़ रचा इतिहासSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: पढ़ें नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 10 जोशीले अनमोल विचारछत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 11 कोरोना मरीजों की मौत, दुर्ग में सबसे ज्यादा 4 संक्रमितों की सांसें थमी, ज्यादातार वे जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगायाpetrol diesel price today: नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दामWEST BENGAL-फिर बेपटरी बीकानेर एक्सप्रेस की इंजन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.