scriptDeepawali पर अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई का विरोध, बीच रास्ते बैठे धरने पर | Protest against anti encroachment action | Patrika News

Deepawali पर अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई का विरोध, बीच रास्ते बैठे धरने पर

locationसतनाPublished: Nov 12, 2020 05:53:01 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

प्रशासनिक कार्रवाई के खिलाफ मुखर हुए और उतर आए सड़क पर

अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई का विरोध करते व्यापारी

अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई का विरोध करते व्यापारी

सतना. Deepawali पर बाजार में उमड़ने वाली भीड़ के मद्देनजर प्रशासन ने अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाना शुरू किया। इसके तहत सड़क किनारे लगी दुकानों को हटाया जाने लगा। प्रशासन की इस कार्रवाई के चलते बहुतेरे ऐसे कारोबारियों को हटाया जाने लगा जो इस त्योहारी सीजन में त्योहार से जुड़ी सामग्री की दुकान लगाए थे या ग्राहकों को रिझाने के लिए अपनी दुकान के सामानों को दुकान के बाहर निकाल कर रखे थे। ऐसे में वो सारे लोग एकजुट हुए और प्रशासनिक कार्रवाई का विरोध करते हुए बीच सड़क पर धरना देने लगे।
मैहर तहसीलदार मानवेंद्र सिंह के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई के चलते मैहर में विवाद पैदा हो गया। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि व्यापारियों और तहसीलदार के बीच हाथापाई हो गई और व्यापारियों ने विरोध शुरू कर दिया और सड़क पर जाम लगा दिया। घटना की जानकारी होते ही पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया और व्यापारियों को समझा कर जाम खुलवाया। हालांकि व्यापारियों ने तकरीबन दो घंटे तक प्रशासन की इस अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई के विरोध में धरना-प्रदर्शन किया।
दरअसल बुधवार सुबह जैसे ही मैहर का बाजार खुला तो व्यापारियों ने दीपावली के मद्देनजर कई व्यापारियों ने अपनी दुकानों के बाहर तक सामान जमा लिया। इससे सड़क पर जाम लगने लगा। इसे देखते हुए ही प्रशासनिक अमला अतिक्रमण हटाने निकला था। तहसीलदार मानवेंद्र सिंह के नेतृत्व में अतिक्रमण अमला मैहर के स्टेट बैंक चौराहा काली मंदिर के सामने जैसे ही पहुंचा और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की तभी व्यापारियों ने इसका विरोध कर दिया। बताया जा रहा है कि विरोध के दौरान काली माता मंदिर के पास स्थित न्यू महाराज जींस कलेक्शन के मालिक और तहसीलदार मानवेंद्र सिंह के बीच हाथापाई हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो