जिले में ऐसे उड़ाया जा रहा दिव्यांगों का मजाक

-दिव्यांगों को वितरित की पंक्चर ट्राई साइकिल

By: Ajay Chaturvedi

Published: 05 Feb 2021, 05:31 PM IST

सतना. एक तरफ शासन दिव्यांगजनों के हित में बडी-बड़ी घोषणाएं कर रही है। तमाम योजनाएं संचालित की जा रही हैं। लेकिन प्रशासनिक स्तर पर अधिकारी उनकी इस कदर बेकदरी करने पर उतारू हैं कि उन्हें पंक्चर ट्राइ साइकिल बांट रहे हैं। ऐसा ही एक वाकया सामने आया है जिसे लेकर प्रशासन की किरकिरी हो रही है।

बता दें कि जिला प्रशासन व सामाजिक न्याय व निशक्तजन विभाग ने गुरुवार को बीटीआई ग्राउंड में दिव्यांग जनों को निःशुल्क ट्राई साइकिल बांटने का शिविर लगाया। इस शिविर में आयुक्त निशक्तजन संदीप रजक ने दिव्यांगों को मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल तथा अन्य सहायक उपकरण वितरित किए। लेकिन बाद में पता चला कि 52 लाभार्थियों को पंक्चर मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल प्रदान कर दी गई।

दिव्यांगों को पंक्चर ट्राइ साइकिल वितरण का मामला पूरे जिले में चर्चा का विषय बना है। लोगों का कहना है कि अधिकारी और नेता फूल-माला और स्वागत सत्कार में जुटे रहे। फोटो शेसन में जुटे रहे। उन्हें यह तहकीकात करने की फुर्सत ही नहीं रही कि जिन ट्राई साकिल को वितरित किया जाना है वो सही है या नहीं। लेकिन जब दिव्यांग ट्राई साइकिल लेकर रवाना हुए तो उसे चलाने के लिए उन्हें जोर लगाना पड़ रहा था। ऐसे में उन्होने देखा तो पता चला कि वो तो पंक्चर है। इसके बाद किसी तरह उन्हें मौके से रवाना कर मामले को दबाने की कोशिश की गई। लेकिन तब तक यह सूचना वायरल हो चुकी थी। अब इस मामले में जिम्मेदारों ने चुप्पी साध ली है। मजेदार तो यह कि इस कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष योगेश ताम्रकार भी मौजूद रहे।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned