scriptसंघर्षपूर्ण मैच में पंजाब पुलिस ने दर्ज की जीत | punjab police won the match | Patrika News

संघर्षपूर्ण मैच में पंजाब पुलिस ने दर्ज की जीत

locationसतनाPublished: Mar 19, 2015 01:01:00 pm

36वें लाल वीरेंद्र प्रताप ङ्क्षसह स्मृति अखिल भारतीय वॉलीबाल टूर्नामेंट के दूसरे दिन छह मैच खेले गए। 57 मिनट तक चले मैच में पंजाब पुलिस ने सीआरपीएफ की टीम को 3-0 हराकर मैच अपने कब्जे में कर लिया

सतना
36वें लाल वीरेंद्र प्रताप ङ्क्षसह स्मृति अखिल भारतीय वॉलीबाल टूर्नामेंट के दूसरे दिन छह मैच खेले गए। बुधवार को पंजाब पुलिस, जालंधर व सीआरपीएफ, दिल्ली के बीच संघर्षपूर्ण मैच खेला गया। 57 मिनट तक चले मैच में पंजाब पुलिस ने सीआरपीएफ की टीम को 3-0 हराकर मैच अपने कब्जे में कर लिया।

दूसरा मैच राजस्थान स्टेट और एनईआर, गोरखपुर के बीच खेला गया जिसमें राजस्थान स्टेट की टीम 3-1 से विजयी रही। जिला वॉलीबाल संघ के कार्यालय सचिव संतोष ने बताया, आयोजन के तीसरे दिन गुरुवार को लीग दौर के अंतिम मुकाबले खेले जाएंगे तथा शाम के सत्र में एक सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा।

शाम सत्र के पहले मुकाबले में पंजाब पुलिस जालंधर और सीआरपीएफ दिल्ली के बीच हुए मुकाबले में दर्शकों को शानदार संघर्षपूर्ण खेल देखने को मिला। पहला सेट पंजाब पुलिस ने 25-19 से जीता। इसके बाद दूसरा सेट 25-22 एवं तीसरा सेट 25-17 से अपने पक्ष में करते हुए पंजाब पुलिस ने 3-0 से मैच जीता। विजेता टीम की ओर से अंतरराष्ट्रीयस्तर के खिलाड़ी गुरविंदर सिंह और उनके साथी हरदी ने बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम के लिए एक के बाद एक अंक जुटाए। उधर प्रतिद्वंद्वी टीम सीआरपीएफ की ओर से सुनील, अमित और संदीप राठी ने काफी संघर्षपूर्ण खेल का नजारा पेश किया। मैच के दौरान दोनों ही टीम की ओर से शानदार स्मैश, ड्रॉपशॉट और मजबूत ब्लॉक का नजारा देखने का अवसर मिला। सुबह के सत्र में खेले गए पहले मैच में पंजाब पुलिस ने प्रतिद्वंद्वी डीएलडब्ल्यू, वाराणसी को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से हराया।

पहले सेट में पंजाब पुलिस ने वाराणसी को 25-23 से, दूसरे सेट में 25-23 से एवं तीसरे निर्णायक सेट में 25-16 से शिकस्त दी। इसके बाद के मुकाबले में एचएसआईडीसी हरियाणा और एनईआर गोरखपुर के बीच मैच खेला गया। पहले मैच में हरियाणा की टीम 3-0 से विजयी रही। हरियाणा ने पहला सेट 25-16, दूसरा 25-19 एवं तीसरा सेट 25-18 से जीत लिया। इन मैचों के निर्णायक पीएन ठाकुर, पीआर उत्तमन, रविकांत, अरूण तिवारी रहे। टेबल स्कोरिंग एएल मिश्रा ने स्कोर बोर्ड संचालन बिन्ने ङ्क्षसह ने किया। कमेंट्रेटर की भूमिका में संतोष ङ्क्षसह व विष्णु पांडेय रहे। मैच के दौरान आरएन शर्मा, पार्षद कुदरतउल्ला बेग, रामकुमार तिवारी, भरत गुप्ता, अजय समुंदर, कुंवर जय ङ्क्षसह, सुधाकर ङ्क्षसह मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो