scriptसतना में त्रिस्तरीय सुरक्षा के घेरे में रहेंगे राहुल, जानिए कैसा होगा सुरक्षा घेरा | rahul gandhi security in satna | Patrika News
सतना

सतना में त्रिस्तरीय सुरक्षा के घेरे में रहेंगे राहुल, जानिए कैसा होगा सुरक्षा घेरा

11 एसपी और 18 एएसपी के नेतृत्व में करीब साढ़े 1400 पुलिसकर्मी तैनात होंगे
 

सतनाSep 27, 2018 / 01:05 pm

Pushpendra pandey

rahul gandhi security in satna

rahul gandhi security in satna

सतना. राहुल गांधी की सुरक्षा के मद्देनजर एसपीजी की टीम ने सतना-चित्रकूट की पूरी सुरक्षा व्यवस्था को अपने नियंत्रण पर ले लिया है। राहुल एसपीजी के त्रि-स्तरीय सुरक्षा घेरे में रहेंगे। उसके अलावा स्थानीय पुलिस बल भी तैनात किया जाएगा। सतना-चित्रकूट में 11 एसपी और 18 एएसपी के नेतृत्व में करीब साढ़े 1400 पुलिसकर्मी तैनात होंगे। एसटीएफ की कंपनी जबलपुर से भेजी गई है। एंटी सबोटाज टीम को भी भेजा गया है। इसमें बम डिस्पोजल यूनिट व खोजी कुत्ते की तैनाती है। राहुल गांधी की सुरक्षा के लिए सुरक्षा एजेंसियां चप्पे-चप्पे पर नजर रखेंगी। किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर तुरंत हरकत होगी।
चित्रकूट में 6 एसपी
चित्रकूट दस्यु प्रभावित क्षेत्र है। लिहाजा, सुरक्षा को लेकर चाक-चौबंद व्यवस्था है। कामतानाथ व सभास्थल के आस-पास मंगलवार से ही सुरक्षा बढ़ा दी है। यहां एसपी 6, एएसपी 10, डीएसपी 16 और 460 पुलिसकर्मी तैनात होंगे। जबलपुर की एक एसटीएफ कंपनी तैनात होगी। इसमें 80-100 सदस्य होंगे।
30 सदस्यीय एसपीजी की टीम
राहुल के सतना व चित्रकूट की सुरक्षा घेरे के लिए तीस सदस्यीय एसपीजी कमांडो की टीम भी है। वह हर पल उनके आस-पास बनी रहेगी। करीब 20 एसपीजी के मेंबर सभास्थल के आस-पास बने रहेंगे। फिर स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों की तैनाती होगी।
सतना में 5 एसपी
सतना के कार्यक्रम के मद्देनजर सतना एसपी के अलावा 5 अतिरिक्त एसपी को जिम्मेदारी दी गई है। जानकारी अनुसार एसपी 5, एएसपी 8, डीएसपी 13 और 850 पुलिसकर्मी तैनात होंगे। कोठी तिराहे, सिविल लाइन चौराहा, सर्किट हाउस, सेमरिया चौराहा व गहरा नाला पर डीएसपी के नेतृत्व में सुरक्षा व्यवस्था होगी।

हर क्षेत्र की हुई जांच
एंटी सबोटाज टीम मंगलवार को ही सतना व चित्रकूट पहुंच गई थी। उसने सभास्थल से लेकर संभावित रूट के हर कोने की जांच मंगलवार को की। इस टीम में बम डिस्पोजल यूनिट, एंटी माइंस एक्सपर्ट व खोजी कुत्ते को रखा गया है। रात व सुबह के वक्त भी कार्यक्रम स्थल के आस-पास जांच करने की बात कही जा रही है।

Home / Satna / सतना में त्रिस्तरीय सुरक्षा के घेरे में रहेंगे राहुल, जानिए कैसा होगा सुरक्षा घेरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो