scriptRaigaon bypolls: Counting today | Raigaon bypolls: पांचवें राउंड तक भाजपा का दिखेगा प्रभाव, 23 मतदान क्षेत्र होंगे निर्णायक | Patrika News

Raigaon bypolls: पांचवें राउंड तक भाजपा का दिखेगा प्रभाव, 23 मतदान क्षेत्र होंगे निर्णायक

सतना पत्रिका. रैगांव उपचुनाव की 23 चक्र की मतगणना में 23 मतदान केन्द्र से पहचाने जाने वाले क्षेत्र ऐसे होंगे जिनपर सबकी नजर होगी। ये न केवल निर्णायक होंगे बल्कि परिणाम की दशा भी दिखाएंगे। जो क्षेत्रीय रुझान मिला है उसके अनुसार पहले पांच राउण्ड की मतगणना में भाजपा का प्रभाव नजर आएगा इसके बाद कांग्रेस की स्थिति मजबूत होती दिखेगी। हालांकि 16वे और 19वें राउण्ड में एक बार फिर भाजपा का जोर देखने को मिल सकता है। हालांकि कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां स्पष्ट रुझान नहीं है ये क्षेत्र नतीजों को प्रभावित करेंगे।

सतना

Published: November 02, 2021 02:37:41 am

आमा पर रहेगी नजर

इसके बाद दूसरे राउण्ड में आमा क्षेत्र पर सबकी नजर होगी। लेकिन इस क्षेत्र को लेकर असमंजस की स्थिति देखने को मिल रही है। तीसरे राउण्ड में रौंड़ का इलाका प्रभावी होगा और यहां पर भाजपा बढ़त लेती समझ में आ रही है। यही रुझान चौथे व पांचवे राउण्ड में सिंहपुर और सेमरवारा क्षेत्र का दिख रहा है। इसके बाद से स्थितियों में बदलाव देखने को मिल रहा है। 6वें राउंड पर बारापत्थर क्षेत्र का प्रभाव कांग्रेस की ओर दिख रहा है। सातवें, आठवे और नौवें में क्रमश: बसुधा, मौहारी और सितपुरा क्षेत्र की गणना उत्सुककता का केन्द्र होगी।
Satna election news
Raigaon bypolls
इधर कांग्रेस का प्रभाव ज्यादा
10वें राउण्ड के नतीजों के लिये सोहावल क्षेत्र पर सबकी निगाहें होंगी इसमें कांग्रेस की स्थिति मजबूत नजर आ रही है। 11 राउण्ड में भुमकहर इलाके में भी कांग्रेस का प्रभाव देखने को मिला है। 12 राउण्ड में प्रभावी भूमिका में डेलौरा क्षेत्र होगा यहां भी कांग्रेस के प्रति मतदाताओं का रुझान देखने को मिला है। 13वे राउण्ड में जरूर सब रैगांव क्षेत्र की स्थिति देखना चाहेंगे लेकिन यहां स्पष्ट रुझान मतदाताओं ने नहीं दिया है। 14वें राउण्ड में धौरहरा क्षेत्र निर्णायक माना जा रहा है और यहां के मतदाताओं का रुझान कांग्रेस के प्रति ज्यादा दिखा है। 15वें राउण्ड में सबसे ज्यादा करसरा क्षेत्र के नतीजों पर नजर होगी लेकिन यहां मतदाता बहुत स्पष्ट नहीं है।
इधर रहेगी उठापटक, अंतिम चार पर चुप्पी
16 से 19वें राउण्ड तक उठापटक की स्थिति बन सकती है। मसलन 16वें राउण्ड में झाली क्षेत्र से भाजपा के प्रति रुझान ज्यादा दिखा है तो 17वें राउण्ड में उजरौंधा क्षेत्र के परिणाम सामने आएंगे जहां के मतदाताओं का रुझान कांग्रेस के प्रति ज्यादा दिखा है। 18वें राउण्ड में आने वाले मौहार क्षेत्र पर स्पष्टत रुझान का अभाव दिखा है। अंतिम चार राउण्ड पर जिन क्षेत्रों का प्रभाव होगा वहां से रुझान स्पष्ट नहीं हंै।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

देश में घट रहे कोरोना के मामले, एक दिन में सामने आए 2.38 लाख केसPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामक्‍या फ‍िर महंगा होगा पेट्रोल और डीजल? कच्चे तेल के दाम 7 साल में सबसे ऊपरतो क्या अब रोबोट भी बनाएंगे मुकेश अंबानी? इस रोबोटिक्स कंपनी में खरीदी 54 फीसदी की हिस्सेदारीPunjab: ED की बड़ी कार्रवाई, सीएम चन्नी के भतीजे के यहां से 6 करोड़ की नगदी बरामदराजस्थान में 17 दिन में 46 लोगों की टूट गई सांसेंछत्तीसगढ़ के इस जिले में कलेक्टर हुए कोरोना संक्रमित, पॉजिटिविटी रेट बढ़ा तो बंद किए स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र24 घंटे में तीन की मौत, फिर हॉटस्पॉट बना एमपी का ये शहर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.