Raksha Bandhan HD Video: रक्षाबंधन पर सुने ये हिट गाने, तब बहन का भाई के प्रति प्यार होगा दोगुना

रक्षाबंधन पर्व पर सुने ये बॉलीवुड के हिट गाने, तब बहन का भाई के प्रति प्यार होगा दोगुना

By: suresh mishra

Published: 20 Jul 2018, 06:03 PM IST

सतना। हिन्दू धर्म के त्योहारों और बॉलीवुड गीतों का अपना अनोखा रिश्ता है। 70 से 80 के दशक में बने फिल्मों के गीत त्योहारों का अहसास कराते हैं। आज हम भाई और बहन के उस रिश्ते की बात कर रहे है। जिसमे बस प्यार ही प्यार भरा होता है। ऐसा त्योहार है रक्षाबंधन, जिसको हम राखी भी बोलते है। रक्षाबंधन का पर्व हर वर्ष श्रावण मास की पूर्णिमा को मनाया जाता है। इस बार पूर्णिमा तिथि 25 अगस्त से ही शुरू हो जाएगी। लेकिन रक्षाबंधन का पर्व उदया तिथि में मनाया जाएगा।

इसलिए यह पर्व 26 अगस्त को मनेगा। त्योहारों के जानकारों की मानें तो ये वो खास दिन है जिसका इंतजार भाई और बहन सालभर करते है। बहने अपने भाई की कलाई पर सबसे खूबसूरत राखी बांधना चाहती हैं और भाई अपनी बहन को दुनिया का सबसे प्यारा तोहफा देना चाहता है। ये रियल लाइफ का त्योहार तब और खूबसूरत बनता है जब इसमे बॉलीवुड का तड़का लगे। राखी के दिन गाने ना बजे तब तक रक्षाबंधन का मजा अधुरा रहता है। तो चलिए नजर डालते हैं उन गानों पर जो सालों से बॉलीवुड में सुपर हिट रहें हैं।

ये है टॉप 5 गाने
1 - भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना
फिल्म 'छोटी बहन' का यह गाना न सिर्फ सुनने में बहुत ही नहीं मधुर लगता है बल्कि भाई-बहन की बॉन्डिंग को भी बहुत ही खूबसूरत ढंग से बयान करता है। नंदा, बलराज साहनी के लिए यह गाना गाती हैं।

2 - मेरे भैया, मेरे चंदा
'काजल' फिल्म का मीना कुमार का यह गाना लगभग पांच दशकों से राखी के त्योहार और भाई-बहन के रिश्ते को खास बनाता आया है।

3- बहना ने भाई की कलाई से प्यार बांधा है
धर्मेन्द्र की 'रेशम की डोरी' फिल्म का यह गाना न सिर्फ भावनात्मक है बल्कि फिल्म में इसका काफी महत्व भी है। 1975 से इस गाने के साथ राखी के त्योहार का सफर जारी है।

4- फूलों का तारों का, सबका कहना है
भाई-बहन के प्यार और तकरार को लेकर 'हरे रामा हरे कृष्णा' के इस गाने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। इस रक्षा बंधन आपकी बहन आपसे नाराज है तो यह गाना सुनाकर या गुनगुनाकर आप जीत सकते हैं उसका दिल।

5- मेरी प्यारी बहनिया बनेगी दुलहनिया
राजेश खन्ना जब करियर के पूरे उफान पर थे, उस समय 'सच्चा झूठा' फिल्म आई, और उन्हें केयरिंग और प्यारे से भाई के तौर पर स्थापित भी कर गई।

Show More
suresh mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned