रियल फ्रूट्स फेशियल की डिमांड

रियल फ्रूट्स फेशियल की डिमांड
Real Fruit Facials in Demand

Jyoti Gupta | Publish: Feb, 05 2019 09:55:49 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

घर भी आसानी से यूज कर पा सकते हैं निखरी स्किन

सतना. सदिर्यो का मौसम है एेसे में हर कोई धूप में रहना पसंद करता है। ठंड से बचने के लिए जिसको जिस समय मौका मिलता है। धूप में खड़े हो कर गर्माहट लेते हैं। एेसे में स्किन की डीटैन की प्राब्लम हो जाती है। जिससे चेहरा सवला नजर आने लगता है। या फिर चेहरे के अलग अलग हिस्सों में ब्लैक स्पॉट नजर आने लगता है। इस समस्य से निजात पाने के लिए युवा और महिलाएं रियल फ्रूट्स फेशियल की डिमांड कर रही है। यही नहीं निखरी त्वचा पाने के लिए वह केमिकल ट्रीटमेंट अपनाने के बजाय फ्रेश फ्रूट फेशियल मास्क का उपयोग कर रही है। ब्यूटी एक्सपर्ट सारिका पांडेय का कहना है कि फ्रूटस में मौजूद पोषक तत्व त्वचा की जरूरतों को पूरा करते हैं। साथ ही स्किन पर निखार लाने का प्रयाय करते हैं।

घर में ही कर रही ट्राई

हाउसवाइफ मनिका श्रीवास्तव का कहना है कि एक्सपर्ट फ्रेश फ्रूट्स खाने की सलाह देते हैं। वही जब भी ब्यूटीट्रीटमेंट लेने जाओं। स्पेशल डिमांड पर ब्यूटी एक्सपर्ट फ्रेश फ्रूट्स मास्क का इस्तेमाल भी करती हैं। पर हमेशा पार्लर में जाना संभव नहीं। बजट और समय दोनों को मेंटन करना पड़ता है। और किसी प्रोडक्ट को हम घर में तैयार नहीं कर सकते, लेकिन घर में ही फ्रेश फ्रूट्स मास्क लगाया जा सकता है। मैं इस समय घर पर ही मास्क तैयार कर चेहरे पर लगाती हंू। जिससे चेहरे का ग्लो बरकरार रहे।

अलग अलग फ्रूट्स के अलग अलग काम

वाटरमेलन फेशियल मास्क

ड्राई स्किनवालों के लिए वाटरमेलन फेशियल मास्क बेस्ट होता है। तरबूज में मौजूद फैटी एसिड, एंटीऑक्सीडेंट और लाइकोपिन नामक पोषक तत्व त्वचा की चमक को बरकरार रखते हैं। ये सारे तत्व त्वचा को हाइड्रेट रखता है। खूबसूरत बनाते हैं। रोजाना नियमित रूप से चेहरे पर तरबूज का रस लगाने से त्वचा गुलाब सी निखरी नजर आती है|

ण्बनाना फेशियल मास्क

केले में विटामिन ए, बी और ई की मात्रा भरपूर होती है। यह चेहरे को मॉश्चराइज करता है। झाइयों व झुर्रियों की समस्या से निजात दिलाता है। बनाना फेशियल मास्क बनाने के लिए आधे केले को मसल कर उसमें एक टी-स्पून नीबू का रस मिला दें और इसे चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट बाद सादे पानी से चेहरा धो लें। त्वचा की समस्याएं दूर होगी।

स्ट्राबेरी फेशियल मास्क

स्ट्रॉबेरी में ऐसे कई मिनरल्स होते हैं, जो रंगत निखारने में मदद करते हैंण् इसका इस्तेमाल कील-मुंहासों व झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए भी किया जाता है। स्ट्राबेरी को आवश्यकतानुसार पानी मिला कर मिक्सर में पीस लें। 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं और फि र चेहरा धो लें।

पीच फेशियल मास्क

पीच में मौजूद अल्फ ा हाइड्रॉक्साइड त्वचा के डेड स्किन की परत को पूरी तरह हटा कर स्किन को टाइट बनाता है। पीच को पीस कर पेस्ट बना लें। इसमें एक टी- स्पून दही मिला कर चेहरे पर लगाएं। इससे डेड स्किन की परत हटेगी और त्वचा सॉफ्ट व शाइनी नजर आयेगी।

मैंगो फेशियल मास्क

आम एंटी-एजिंग तत्व होते हैं, जो हर तरह की स्किन प्रॉब्लम से त्वचा की हिफ ाज़त करते हैं। मैंगो फेशियल मास्क बनाने के लिए दो टेबल स्पून पके आम के गूदे में एक टी-स्पून दही और एक टी-स्पून शहद मिला कर चेहरे पर लगाएं। कुछ देर बाद सूखने पर ठंडे पानी से चेहरा धो लें।

पपाया फेशियल मास्क

पपीता एक कुदरती क्लींजर और टोनर का काम करता हैण् पपाया मास्क बनाने के लिए एक कप पपीते के गूदे को मिक्सर में पीस लें। इसे चेहरे पर लगाएं। कुछ देर बाद सादे पानी से चेहरा धो लें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned