used PPE kits selling in market case में रंग लाई कांग्रेस नेता दिग्वजय सिंह की चिट्ठी, हुई ये बड़ी कार्रवाई

- used PPE kits selling in market case में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज को भेजा था खत

By: Ajay Chaturvedi

Published: 03 Jun 2021, 08:12 PM IST

सतना. used PPE kits selling in market case में प्रदेश के पूर्व सीएम, राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह का विरोध और सीएम को भेजे पत्र का नतीजा फौरन आ गया। इस मामले में क्षेत्रीय प्रदूषण वैज्ञानिक राहुल तिवारी को निलंबित कर दिया गया है।

बता दें कि Used PPE kit धोकर बाजार में बेंचने पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने घोटाले की आशंका जताते हुए आरोपियों के विरुद्ध रासुका लगाने की मांग की थी। इस संबंध में उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र भी लिखा था। कांग्रेस नेता के विरोध व सीएम को पत्र भेजने के बाद शासन ने यह बड़ा कदम उठाया है।

ये भी पढ़ें- Used PPE kit धोकर बाजार में बेंचने पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने जताई घोटाले की आशंका

यहां यह भी बता दें कि कोरोना गाइडलाइन को दरकिनार करते हुए जिले के बड़खेड़ा स्थित इंडो वाटर बायो वेस्टेज प्लांट में इस्तेमाल की गई पीपीई किट नष्ट करने की बजाए उसे गर्म पानी से धोकर पुनः भोपाल और सतना के बाजार में बेचने का मामला उछला था। इस प्रकरण से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

ये भी पढ़ें- बड़ी लापरवाही, इस्तेमाल पीपीई किट को धोकर बेचा जा रहा बाजार में

इस मामले में विभागीय अधिकारियों और एसडीएम की किरकिरी होने के बाद क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने भी निरीक्षण किया था। हालांकि इससे पूर्व एसडीएम ने मौके पर जाकर निरीक्षण और जांच के बाद प्लांट संचालक को क्लीन चिट दे दी थी।

ये भी पढ़ें- Used PPE kit को धो कर दोबारा बाजार में बेचे जाने मामले में नया मोड़

इसके करीब दो दिन बाद पूर्व सीएम व राज्य सभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिख कर सख्त कार्रवाई की मांग की थी। समझा जा रहा है कि दिग्विजय सिंह के पत्र के बाद ही प्रदूषण नियंत्रण विभाग के क्षेत्रीय प्रदूषण वैज्ञानिक राहुल तिवारी को निलंबित कर दिया गया है। यह कार्रवाई मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड स्तर से की गई है। वैज्ञानिक राहुल तिवारी पर लापरवाही बरतने और समय पर निरीक्षण न करने का आरोप लगा है। हालांकि अब तक अधिकारियों को प्लांट से पीपीई किट बाजार में बेचे जाने का पुख्ता सबूत नहीं मिला है।

Congress leader
Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned