scriptमौका नहीं मिला तो दो बार लौटे बदमाश, तीसरी बार महिला की चेन पर मारा झपट्टा | Returned twice, swoop on the woman's chain for the third time | Patrika News

मौका नहीं मिला तो दो बार लौटे बदमाश, तीसरी बार महिला की चेन पर मारा झपट्टा

locationसतनाPublished: Dec 03, 2019 12:37:49 pm

Submitted by:

Dhirendra Gupta

महिला ने लुटेरे के हाथ से छुड़ाई सोने की जंजीर, सीसीटीवी से पुलिस को मिला था सुराग, पुलिस ने पीछा किया तो बाइक छोड़ भागे बदमाश

Returned twice, swoop on the woman's chain for the third time

Returned twice, swoop on the woman’s chain for the third time

सतना. शहर की कानून व्यवस्था दुरुस्त रखने का पुलिस भले ही दावा करती हो, लेकिन चोर, लुटेरे अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे। दिनदहाड़े महिलाओं के गले में झपट्टा मार रहे हैं तो रात के अंधेरे में चाकू के नोट पर लूट की जा रही है। एेसे ही दो मामले सोमवार को सामने आए हैं। शहर के एक प्रतिष्ठित ट्रांसपोर्ट कारोबारी की पत्नी घर से कुछ ही कदम निकलीं थी तभी बाइक सवार बदमाशों ने रैकी करना शुरू कर दिया। एक बार महिला के नजदीक से बदमाश निकले तो हाथ नहीं मार पाए। लौट कर फिर आए तो मौका नहीं मिला। फिर से लौटे तो तीसरी बार में महिला के गले में झपट्टा मारा और सोने की चेन खींची। सतर्क रही महिला ने अपने बदमाश के हाथ से अपनी चेन बचाई और शोर कर दिया। जब पड़ोसी बाहर निककले तो बदमाश भाग चुके थे।
पहले भी दो बार हुई स्नेचिंग
कोलगवां थाना इलाके के भरहुत नगर से लगी शिव कॉलोनी के एस्पायर कॉम्प्लेक्स के आवास 303 में रहने वाले ट्रांसपोर्ट कारोबारी ब्रज भूषण मिश्रा की पत्नी आशा मिश्रा के साथ वारदात हुई है। जब पुलिस सीसीटीवी फुटेज और बाइक मिलने के बाद बदमाशों तक पहुंच गई तब महिला की रिपोर्ट पर आइपीसी की धारा 393 के तहत लूट के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया गया। फरियादिया आशा का कहना है कि उनके साथ पूर्व में वर्ष 2006 में फिर 2012 में चेन स्नेचिंग हो चुकी है। यह तीसरी घटना है जब उन्होंने बदमाशों क हाथ से अपनी चेन बचा ली।
बाइक के सहारे पहुंची पुलिस
29 नबंवर की दोपहर करीब ढाई बजे हुई इस वारदात की सूचना तत्काल डायल 100 और पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई। पुलिस रवाना हुई और लुटेरों की तलाश शुरू की तो पुलिस को देख बदमाश बाइक छोड़ भाग निकले। एेसे में बरामद बाइक के सहारे पुलिस अपराधियों तक पहुंच गई है। यह बात सामने आई है बदमाशों ने बाइक में पीछे की नंबर प्लेट पलटा कर लगाई थी ताकि नंबर कोई न देख सके। जो बाइक पुलिस ने बरामद की है उसमें एमपी 19 एमवी 8322 नंबर दर्ज है। परिवहन विभाग की साइट पर इस नंबर का वाहन दुर्गा मंदिर के पास डिलौरा रोड टिकुरिया टोला निवासी राम किशोर त्रिपाठी पुत्र कामता प्रसाद के नाम पर दर्ज है।
चाकू दिखाकर लूटे मोबाइल व रकम
ट्रांसपोर्ट कारोबारी ब्रज भूषण मिश्रा ने बताया कि रविवार की रात उनके ट्रक एमपी 19 एचए 9959 के चालक और कंडक्टर से चाकू की नोट पर लूट कर ली गई। उन्होंने बताया कि लोडिंग के लिए जाने से पहले गाड़ी विश्वास राव सब्जी मंडी के पास खड़ी थी। तभी रात करीब पौने 11 बजे दो युवक ट्रक में सवार हुए और दो नीचे खड़े रहे। ट्रक पर चढ़े युवकों ने चाकू की नोक पर ट्रक चालक महिपत श्रीवास पुत्र पूरन श्रीवास निवासी सौरा महोबा उप्र को लेते हुए उसके कब्जे से दो हजार रुपए नकद और दो मोबाइल फोन लूट लिए। इसी तरह ट्रक कंडक्टर रमाकांत श्रीवास के कब्जे से एक मोबाइल फोन लूट लिया। घटना के बाद घबराए ट्रक चालक व कंडक्टर ने किसी तरह ट्रक मालिक तक सूचना भेजी। लेकिन सोमवार की शाम तक इसकी रिपोर्ट पुलिस के पास नहीं की गई। इस घटना के बाद एक बात तो जाहिर है कि बदमाश पुलिस से बेखौफ होकर वारदातें कर रहे हैं। अगर पुलिस इस मामले को संज्ञान में लेते हुए गंभीरता बरते तो ट्रक चालकों और राहगीरों से लूट करने वाले एक और गिरोह तक पहुंचा जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो