खुलासा: दस बदमाशों ने रची थी लूट की साजिस

खुलासा: दस बदमाशों ने रची थी लूट की साजिस
Revealed: Ten rascals have plotted

Dheerendra Kumar Gupta | Publish: Jun, 08 2019 12:25:41 AM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

नयागांव थाना पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ा, 31 हजार रुपए नकदी के साथ बाइक बरामद, बाकी के सात आरोपियों की तलाश में दबिश जारी

सतना. चित्रकूट के तेल करोबारी ब्रजेश रावत के मुनीम को लूट का शिकार बनाने के लिए दस बदमाशों की गैंग ने प्लान बनाया था। पौने तीन लाख रुपए की लूट होने की पुष्टि करते हुए शुक्रवार को एडिशनल एसपी गौतम सोलंकी ने इस अपराध का खुलासा किया है। उन्होंने बताया, लूट कररने वाले तीन बदमाश गिरफ्त में आए हैं। जबकि बाकी सात अपराधियों की तलाश में पुलिस की दबिश जारी है।
पुलिस का कहना है कि कारोबरी ब्रजेश रावत के मुनीम कल्लू खान उर्फ इजराइल राइन पुत्र अहसान राइन निवासी सीतापुर थाना कोतवाली कर्वी जिला चित्रकूट 5 जून की शाम करीब 6 बजे अमावश्या मेले में तेल बिक्री के पैसों की उगहनी कर स्कूटर से वापस लौट रहा था तभी परिक्रमा के अंदर खोही उप्र से सटे मप्र के इलाके में पिस्टल की नोक पर उसे लूट लिया गया। पुलिस का कहना है कि लूटे गए बैग में 2 लाख 70 हजार 7 सौ रुपए थे। इसके साथ ही बैग में तपसी सेवा आश्रम की रसीदें थी।
इस तरह की गई वारदात
अभिषेक त्रिपाठी निवासी कामतन बस्ती, सत्यम पाण्डेय, टकलू, दस्सा, भाना पटेल निवासी चितरा, बच्चू, नरेन्द्र कोरी, काली कोरी निवासी चितरा, राजा भईया व प्रशांत पंडित निवासी चितरा अकसर बच्चू के पुरवा चितरा में मिलते थे। वहीं से भी घटना को अंजाम दिया ककरते थे। ४ जून की रात ये सभी बच्चू के पुरवा चितरा में इकट्ठे हुए। वहां पर अभिषेक त्रिपाठी ने प्लान बनाया कि एक व्यक्ति जो कानपुर से वसूली करने चित्रकूट आता है उसे लूटना है। योजना बनाई गई कि गिरोह के कुछ सदस्य सरयू धारा परिक्रमा मार्ग में खड़े रहेंगे और अभिषेक टारगेट की लोकेशन देगा तब व्यापारी को लूटना है।
यह आरोपी पकड़े गए
पुलिस ने लूट के मामले में आरोपी राजा भइया सिंह चंदेल पुत्र स्व. मानसिंह चंदेल (18) निवासी भरुवा सुमेरपुर थाना सुमेरपुर जिला हमीरपुर उप्र हाल जगदीश मंदिर के नीचे त्रिपाठी बस्ती कामतन चित्रकूट जिला सतना, सत्यम पाण्डेय पुत्र राधेश्याम पाण्डेय (18) निवासी द्वितीय मुखारबिन्द कामतन थाना नयागांव जिला सतना समेत एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 31 हजार रुपए नकद, वारदात में प्रयुक्त की गई एक मोटरसाइकल, दो मोबाइल बराममद किए गए हैं।
इस टीम को मिली सफलता
लुटेरों की गैंग को पकडऩे के लिए थाना प्रभारी नयागांव निरीक्षक संतोष तिवारी की टीम में शामिल एसआइ केके पटेल, रुपेन्द्र राजपूत, एएसआइ बीएस तोमर, कप्तान सिंह, आरडी बंसल, आरक्षक मुन्ना सिंह, श्यामलाल, गणेश, प्रबल, धर्मेन्द्र्र, विवेक सिंह, सायबर सेल से एसआइ अजीत सिंह, आरक्षक विपेन्द्र, थाना प्रभारी मझगवां ओपीचौगड़े, आरक्षक इष्टदेव दीक्षित, राकेश कश्यप की अहम भूमिका रही। अपराधियों को पकडऩे के लिए आइजी रीवा जाने चंचल शेखर ने 30 हजार रुपए इनाम की घोषण की थी। जो इस टीम को मिलेगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned