गिरफ्तारी की गुहार लगाने एसपी के पास पहुंचे राजस्व अधिकारी

तीन घटनाओं में अपराध दर्ज होने के बाद नहीं पकड़े गए आरोपी, एसपी से मिलकर राजस्व अफसरों ने जताया आक्रोश

By: Dhirendra Gupta

Updated: 08 Dec 2019, 05:38 PM IST

सतना. राजस्व अधिकारियों पर कत्र्वय के दौरान हुए हमलों के आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। थानों में रिपोर्ट दर्ज होने के बावजूद गिरफ्तारी नहीं होने से राजस्व विभाग खासा आक्रोशित है। हाल ही में रामपुर बाघेलान में नायब तहसीलदार पर हुए हमले के बाद गुस्सा और भड़क गया। एेसे में शनिवार को जिले के सभी राजस्व अधिकारी और कर्मचारी एक जुट होकर पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल के पास पहुंचे। जहां ज्ञापन देेते हुए मांग की गई है कि दर्ज अपराधों में कार्रवाई करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी शीघ्र कराई जाए। गिरफ्तारी जल्द नहीं होने पर राजस्व अधिकारी संघ ने हड़ताल की चेतावनी दी है।

राजस्व अधिकारियों ने एसपी को बताया, तहसील रामपुर बाघेलान अंतर्गत चोरमारी की शासकीय भूमि पर गौशाला निर्माण अवरोध की जानकारी संज्ञान में आने पर राजस्व निरीक्षक शिव पुरोहित गौतम अपने सहयोगी अमले के साथ 22 सितंबर को पहुंचे थे। जहां चंद्र शेखर मिश्रा ने राजस्व अमले के साथ अभद्र व्यवहार किया। इसकी रिपोर्ट 23 सिंतबर को दर्ज कराई गई। लेकिन आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। इसी तरह 15 अक्टूबर को तहसील कोटर के पटरी हल्का थथौरा में पदस्थ पटवारी आकाश चतुर्वेदी के साथ सरपंच ग्राम पंचायत थथौरा ब्रजेश प्रताप सिंह ने गाली गलौज कर मारपीट की। इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद अब तक गिरफ्तारी नहीं की गई।इसके बाद अब 3 नबंवर को तहसील कार्यालय में नायब तहसीलदार नागेन्द्र त्रिपाठी के साथ नागेन्द्र सिंह करमऊ ने अभद्र व्यवहार किया। जिसकी रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद से अब तक गिरफ्तारी नहीं की जा सकी। राजस्व अधिकारी संघ से ज्ञापन देने वालों में एसडीएम पीएस त्रिपाठी, संस्कृति शर्मा, ब्रजेश निगम समेत कई अधिककारी कर्मचारी मौजूद रहे।
राजस्व अमले में भय का माहौल
एसपी को दिए गए ज्ञापन में इस बात का जिक्र किया गया है कि घटनाओं की पुनरावृत्ति हो रही है। इससे असामाजिक तत्वों का हौसला बढ़ रहा है। पुलिस की कार्रवाई प्राथमिकी दर्ज करने तक सीमित हो गई है। ठोस कार्रवाही नहीं होने से राजस्व कर्मचारी अधिकारियों में क्षोभ, आक्रोश व भय का माहौल है। राजस्व अमला असुरक्षित महसूस कर रहा है।

Dhirendra Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned