scriptरीवा पुलिस ने किया 20 चोरियों का खुलासा, 6.50 लाख के जेवर बरामद, इस गिरोह ने की थी वारदात | Rewa crime news: 20 burglaries exposed in Rewa police | Patrika News

रीवा पुलिस ने किया 20 चोरियों का खुलासा, 6.50 लाख के जेवर बरामद, इस गिरोह ने की थी वारदात

locationसतनाPublished: Nov 20, 2019 07:08:58 pm

Submitted by:

suresh mishra

– सिटी कोतवाली पुलिस शातिर बदमाश से पूछताछ करने में लगी, सूने घरों को करते थे टारगेट

Rewa crime news: 20 burglaries exposed in Rewa police

Rewa crime news: 20 burglaries exposed in Rewa police

रीवा। मध्यप्रदेश की रीवा पुलिस ने 20 चोरियों का खुलासा किया है। बताया गया कि जिस गिरोह को पुलिस पकड़ा है। जिसने अपने साथी के साथ मिलकर करीब दो दर्जन चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी का माल बरामद किया है जो उसने अलग-अलग गिरवी रखा था। पकड़े गए आरोपी से अन्य घटनाओं का रहस्य जुटाने में पुलिस लगी है। लाखों रुपए कीमत के जेवरात उसके कब्जे से बरामद हुए है।
ये है मामला
मिली जानकारी के मुताबिक सिटी कोतवाली पुलिस को मंगलवार की रात शातिर बदमाश के घोघर मोहल्ले में घूमने की सूचना मिली थी। पुलिस ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया। पकड़े गए बदमाश को पुलिस ने जब थाने में लाकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने एक-एक करके बीस चोरियों का रहस्य पुलिस के सामने उगला। पकड़े गए बदमाश की पहचान शकील उर्फ अकील खान 38 वर्ष निवासी अमिरती थाना गुढ़ हाल मुकाम घोघर के रूप में हुई है। उसने अकेले सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में 15 चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। इसके अतिरिक्त सिविल लाइन व समान में 2-2, बिछिया एक घटना को अंजाम दिया था।
सूने घरों को बनाता था निशाना
पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश सूने घरों को टारगेट करता था। घर में ताला तोड़कर वह आसानी से घुसता और अंदर रखा सारा सामान लेकर चंपत हो जाता था। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने करीब साढ़े छ: लाख रुपए कीमत के सोने व चांदी के जेवरात बरामद किए है। उसने कुछ पुरानी चोरियों का माल भी बरामद करवाया है। जिसमें पुलिस खात्मा लगा चुकी है। अब उन मामलों को पुन: खोला जायेगा। पुलिस शातिर बदमाशों से अन्य घटनाओं का रहस्य उगलवाने में लगी है।
इस टीम को मिली सफलता
उक्त बदमाश को पकडऩे में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली टीम में थाना प्रभारी ओंकार तिवारी, उपनिरीक्षक नीरज दुबे, पीएसआई दिव्या उपाध्याय, आरक्षक कृष्णपाल सिंह, बृजेन्द्र तिवारी, संगीत पाण्डेय, रत्नाकर सिंह, स्क्वाड टीम के उपनिरीक्षक जगदीश सिंह, आरक्षक आरडी पटेल, द्वारिका पटेल, शरद सिंह, पवन पाठक, प्रशांत विश्वकर्मा को डीआईजी द्वारा बीस हजार रुपए का नगद इनाम देने की घोषणा की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो