रोप स्किपिंग चैंपियनशिप में संभाग को मिले दो गोल्ड, एक सिल्वर, दो ब्रांज मेडल

रोप स्किपिंग चैंपियनशिप में संभाग को मिले दो गोल्ड, एक सिल्वर, दो ब्रांज मेडल
Rewa division gets two gold, one silver, two bronze medal

Suresh Kumar Mishra | Updated: 18 Sep 2019, 04:45:56 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

राज्य स्तरीय शालेय रस्सी कूद क्रीड़ा प्रतियोगिता: तलवारबाजी में भी मिले 11 ब्रांज मेडल, 1 ब्रांज मेडल से तैराकी में करना पड़ा संतोष

सतना। रोप स्कीपिंग चैंपियनशिप में संभाग के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस प्रतियोगिता में रीवा संभाग के खिलाडिय़ों ने दो गोल्ड, एक सिल्वर और दो ब्रांज मेडल मिले है। चैंपियनशिप में रीवा, सतना, सीधी और सिंगरौली जिले को मिलकार 60 से ज्यादा खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया था। ये चैंपियनशिप 13 सितंबर से 17 सितंबर तक राजधानी के टीटी नगर स्थित तात्या टोपे स्टेडिमय में चल रही थी।

मझगवां के ब्लॉक क्रीडा अधिकारी अरविंद शुक्ला ने बताया कि टीटी नगर स्टेडिमय के बैंडमिंटन हाल में रस्सी कूद के प्रतियोगिताएं संपन्न हुई है। जिसमे विंध्य के खिलाडिय़ों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए राजधानी में अपनी प्रतिभा का डंका बजाया है। वहीं तलवार बाजी और तैराकी की राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिताओं में 12 ब्रांज मेडल मिले है।

इन कोचों को मिली सफलता
रस्सी कूद के कोच अरविंद शुक्ला शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जैतवारा, दिलीप वर्मा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-2 सीधी और विष्णु अहिरवार अमर ज्ञान पब्लिक स्कूल मैहर के नेतृत्व में टीम भोपाल गई थी। जिन्होंने पांच मेडल दिलाएं है। वहीं तलवार बाजी में कोच ज्ञानेन्द्र द्विवेदी शासकीय कन्या धवारी स्कूल और तैराकी कोच तारदेन्दू शुक्ल दिल्ली पब्लिक स्कूल सतना और शिवा मिश्रा शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल बड़ी हर्दी रीवा को 12 मेडल मिले है। मैनेजर की भूमिका में जेडी कार्यालय रीवा के विनोद सिंह से मौजूद थे।

रस्सी कूद में ऐसे आए परिणाम
- अंडर-14 गर्ल्स को गोल्ड, डबल डच थ्री स्टाइल टीम इवेंट
- अंडर-14 बॉयस को गोल्ड, डबल डच रिले रोप स्कीपिंग
- अंडर-19 बॉयस को सिल्वर, टीम थ्री स्टाइल टीम इवेंट
- अंडर-14 गर्ल्स को ब्रांज, मास्टर इवेंट स्पीड 30 सेकंड, आस्था पाण्डेय
- अंडर-14 बॉयस को ब्रांज, टीम थ्री स्टाइल

तलवारबाजी
- अंडर-19 गर्ल्स को 11 ब्रांज मेडल मिले। जिसमे सभी 18 बालिकाएं शासकीय कन्या धवारी स्कूल की शामिल थी।

तैराकी
- अंडर-17 बॉयस को 1 ब्रांज मेडल मिला। ओवर हाल संभाग से 19 बच्चे शामिल थे। सफलता रीवा के बच्चे को मिली है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned