scriptफेसबुक अकाउंट डिलीट कर, 25 साल की इंजीनियर ने कर ली आत्महत्या..लिखा..काश मुझे कोई रोक पाता.. | Rewa Engineer girl Deleted her FaceBook account and comitted suicide | Patrika News

फेसबुक अकाउंट डिलीट कर, 25 साल की इंजीनियर ने कर ली आत्महत्या..लिखा..काश मुझे कोई रोक पाता..

locationरीवाPublished: Nov 07, 2017 08:16:49 pm

इंदौर नगर निगम में इंजीनियर थी, स्वच्छ भारत मिशन से जुड़ी थीं, 15 अगस्त को मंत्री ने किया था सम्मान

Rewa Engineer girl Deleted her FaceBook account and comitted suicide

Rewa Engineer girl Deleted her FaceBook account and comitted suicide

रीवा. नगर निगम इंदौर की युवा इंजीनियर और यूपीएससी की तैयारी कर रही रितिका परिहार ने सोमवार को आत्महत्या कर ली है। उपवन नगर रीवा की रहने वाली इंजीनियर युवती रितिका पिता देवेंद्रसिंह परिहार (25) ने इंदौर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर दी। रितिका यूपीएससी की तैयारी कर रही थी। सुसाइड से पहले रितिका ने अपना फेसबुक अकाउंट डीलिट कर दिया था। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस व्यक्तिगत मामलों के साथ साथ नगर निगम में रितिका की स्थिति की भी जांच कर रही है। नगर निगम के स्वच्छ भारत मिशन में बेहतर कार्य करने पर १५ अगस्त को उन्हें प्रदेश सरकार की ओर से मंत्री माया सिंह ने सम्मानित किया था।
पुलिस के मुताबिक सोमवार शाम करीब चार बजे रितिका (25) ने इंदौर में घर में फांसी लगा ली। दरवाजा अंदर से बंद होने पर परिजन ने दरवाजा तोडक़र उसका शव बाहर निकाला। रितिका के पिता देवेंद्र सिंह परिहार बैंक में नौकरी करते हैं। घटना के वक्त घर में रितिका के साथ उसकी बहन रचना भी थी। रचना ने रितिका को फांसी पर लटके देखा तो पुलिस को सूचना दी। रितिका करीब डेढ़ माह से नगर निगम से अवकाश लेकर यूपीएससी व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थीं। पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

रितिका बड़ी बहन रचना के साथ फ्लैट नंबर 102, यूनिक पैलेस सोसायटी श्रीनगर मेन में रह रही थी। करीब डेढ़ महीने से वह छुट्टी पर थी और परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी। सोमवार दोपहर दोनों बहनें अपने-अपने कमरे में सोने गईं। शाम करीब 5.30 बजे रचना की नींद खुली तो देखा कि रितिका पंखे से लटक रही थी। उसके शोर मचाने पर लोग पहुंचे। रचना ने घटना की जानकारी निगम कंट्रोल रूम में दी और वहां से पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कुछ तथ्य पता चलेंगे।
फेसबुक अकाउंट डिलीट
रचना ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले ही रितिका ने अपना फेसबुक अकाउंट डिलीट किया था। वह सोशल मीडिया से पूरी तरह कटी हुई थी। इसके पीछे के कारणों की जानकारी पता नहीं चल सकी है। पुलिस ने कमरे को सील कर मोबाइल आदि जब्त कर लिया है।
पारिवारिक जीवन के साथ निगम में भी होगी जांच
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि प्राथमिक रूप से मोबाइल की जांच करने पर आत्महत्या करने संबंधी कोई सबूत नहीं मिला। अभी जांच जारी है। उसके पारिवारिक जीवन के साथ ही नगर निगम में जाकर भी पड़ताल की जाएगी। संभव है वहां किसी को इस घटना से जुड़े कारणों की जानकारी हो। वह स्वच्छ भारत मिशन से जुड़ी हुई थी।
यह लिखा सुसाइड नोट में
सब लोग खुश रहना,

जाते हुए आज कुछ बोलना नहीं चाहती।

काश कोई मुझे रोक पाता।

पर अब जीना ज्यादा मुश्किल हो गया है।

दीदी अच्छे से रहना, अपना हर ड्रीम पूरा करना।
आई लव यू मां-पापा एडं दीदी…
सॉरी मैं लड़ नहीं पाई

आपकी बेटी।

Rewa Engineer girl Deleted her FaceBook account and comitted suicide
IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो