scriptग्रीनरी स्पॉट्स पर आउटिंग, दिल को भा रहे मध्यप्रदेश के ये वॉटर फॉल | Rewa waterfalls: sirmaur waterfalls rewa madhya pradesh | Patrika News

ग्रीनरी स्पॉट्स पर आउटिंग, दिल को भा रहे मध्यप्रदेश के ये वॉटर फॉल

locationसतनाPublished: Jul 21, 2019 06:44:32 pm

Submitted by:

suresh mishra

मानसून में टूरिस्ट प्लेसेज की बढ़ जाती है खूबसूरती, हरियाली के कारण जाना पसंद करते हैं लोग

Rewa waterfalls: sirmaur waterfalls rewa madhya pradesh

Rewa waterfalls: sirmaur waterfalls rewa madhya pradesh

सतना। विंध्य में मानसून की दस्तक हो चुकी है। ऐसे में जहां लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली है, अब उनकी आउटिंग और लॉन्ग ड्राइव मिल से स्टार्ट हो चुकी है। शहर के अधिकतर लोगों को मानसून के दौरान लॉन्ग ड्राइव पर जाने का इंतजार रहता है, क्योंकि रिमझिम बारिश के बीच घंटों की दूरी तय करना हर किसी को अच्छा लगता है। ऐसे में अब जबकि मानसून सीजन की शुरुआत हो चुकी है तो शहरवासी भी इस मौसम को पूरी तरह से सेलिब्रेट कर रहे। इसके लिए शहर के ग्रीनरी स्पॉट्स पर जाने के साथ लॉन्ग ड्राइव का भी मजा ले रहे। वॉटर फॉल भी दिल को भा रहे हैं।
हरियाली की चादर ओढ़ लेता है विंध्य
अक्सर बारिश के दिनों में विंध्य की खूबसूरती और भी ज्यादा निखरकर सामने आती है। इसका कारण है कि विंध्य ग्रीनरी की चादर ओढ़ लेता है। एेसे में रीवा के क्योंटी फॉल, पूरवा फॉल, चचाई जल प्रपात और बाणसागर डैम की खूबसूरती का नजारा ही अलग दिखता है।
आउटिंग की भी प्लानिंग
मानसून को लेकर सिटी यंगस्टर्स ने खासतौर पर तैयारी की है। इसमें वे आउटिंग के लिए लॉन्ग ड्राइव को भी चुन रहे। सिटी यंगस्टर्स का कहना है कि बारिश में लॉन्ग ड्राइव सबसे ज्यादा पसंद की जाती है।
ये जगह हैं फेवरिट
– क्योंटी फॉल
– चचाई जल प्रपात
– पूरवा फॉल
– बाणसागर डैम
– चित्रकूट
– खजुराहो
– मैहर

इन रोड्स पर लॉन्ग ड्राइव
– कोठी-चित्रकूट रोड
– मैहर रोड
– पन्ना रोड
– रीवा-सतना रोड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो