scriptशिक्षकों के दोहरे अपहरण का फरार इनामी बदमाश गिरफ्तार | Reward crook arrested for double kidnapping of teachers | Patrika News

शिक्षकों के दोहरे अपहरण का फरार इनामी बदमाश गिरफ्तार

locationसतनाPublished: Nov 13, 2019 01:03:30 am

Submitted by:

Dhirendra Gupta

नवल धोबी गिरोह से जुड़ा था आरोपी, गिरफ्तारी के लिए घोषित था 10 हजार का इनाम, आरोपी के कब्जे से कट्टा व कारतूस बरामद

Reward crook arrested for double kidnapping of teachers

Reward crook arrested for double kidnapping of teachers

सतना. दस्यु प्रभावित इलाके से दो शिक्षकों का अपहरण करने की वारदात में शामिल रहा फरार आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आया है। इसकी गिरफ्तारी के लिए 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था। नयागांव थाना पुलिस ने इस शातिर अपराधी को गिरफ्तार करते हुए इसके कब्जे से कट्टा व कारतूस बरामद किया है।
जानकारी मिली है कि नयागांव थाना प्रभारी योगेन्द्र सिंह जयशूर को मंगलवार को मुखबिर से खबर मिली थी कि शिक्षकक राम प्रताप पटेल व फूल सिंह गौड़ निवासी थरपहाड़ के अपहरण कांड का फरार आरोपी रिंकू उर्फ रवि शिवहरे (25) निवासी सेजवार अवैध शस्त्र लेकर भैरम बाबा की ओर जा रहा है। सूचना पाते ही एसपी रियाज इकबाल और एसडीओपी वीरेन्द्र प्रताप सिंह को बताते हुए थाना प्रभारी अपनी टीम के एसआइ राजेन्द्र कुशवाहा, पीएसआइ रूपेन्द्र राजपूत, एएसआइ कप्तान सिंह, बीएस तोमर, आरडी बंसल, आरक्षक तान सिंह, अखिलेश कुमार, पंकज, गणेश विश्वकर्मा, श्यामलाल, विवेक सिंह, गनपत, प्रबल प्रताप सिंह की टीम के साथ रवाना हुए। इस टीम ने भैरम बाबा जंगल में घेराबंदी करते हुए आरोपी को पकड़ा है। तलासी में आरोपी के पास से एक लोडेड कट्टा व 12 बोर का जिंदा कारतूस मिला।
होटल में करता था काम
पुलिस का कहना है कि 12 दिसंबर 2017 को शिक्षकों का अपहरण करने की घटना में रिंकू शामिल रहा। डकैत नवल धोबी ने अपहरण के बाद शिक्षकों को रिहा करने पांच-पांच लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। डकैत नवल गिरोह के पकड़े जाने के बाद अरोपी रिंकू सूरत भग गया था। इसके बाद कोठी के एक होटल में उसने नाम बदलकर काम किया। आरोपी एक दिन पहले ही अपने गांव सेजवार गया था और वहां से लौटकर जंगल की ओर जा रहा था। आरोपी के खिलाफ पूर्व से दर्ज आइपीसी की धारा 364क, 11/13 एडी एक्ट व 25/27 आम्र्स एक्ट व हाल ही में दर्ज धारा 25/27 आम्र्स एक्ट व 11/13 एडी एक्ट के मामले में कार्रवाई की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो