पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ईनामी डकैत गिरफ्तार

-पटिहार नाला के समीप जंगल से हुई गिरफ्तारी

By: Ajay Chaturvedi

Published: 01 Jul 2020, 03:49 PM IST

सतना. पुलिस की नाक में दम कर चुके डेढ लाख रुपये के इनामी डकैत गौरी यादव गैंग के हार्डकोर मेंबर अवधेश यादव को गिरफ्तार करने में पुलिस आखिर कामयाब हो गई। पुलिस ने उसे पटिहार नाला के समीप जंगल से गिरफ्तार किया है। तलाशी के दौरान उसके पास से एक 315 बोर का कट्टा, कारतूस एवं खाने-पीने व दैनिक उपयोग की सामग्री भी बरामद किया है। पुलिस ने डकैत के खिलाफ अपराध क्रमांक 67/20, धारा 212, 216 आईपीसी, 25/27 आर्म्स एक्ट, 11/13 एक्ट के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। यह कामयाबी मझगवां एवं बरौंधा पुलिस के साझा अभियान में मिली है।

बरौंधा थाना प्रभारी पीसी कोल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी कई सालों से डकैत गौरी यादव के संपर्क में था। वह जंगल से लगे गांव पढ़मनिया, साडा, मलगोसा, खोखला, पड़ो, जिल्लहा एवं थरपहाड़ सहित अन्य गांवो में ठेकेदारी का काम करने वालों ठेकेदारों से रंगदारी मांगता था और नहीं देने पर काम बंद करवा देता था। इन जंगल से लगे क्षेत्र में अवधेश के इशारे पर ही गौरी आता था। वही गौरी के लिए रहने व खाने-पीने का इंतजाम करता था। रंगदारी के पैसे इकट्ठा करना, उसे सौंपना ये सारा काम वही करता था।

थाना प्रभारी ने बताया कि 21 मई को आरोपित अवधेश यादव, गौरी यादव गैंग के साथ ग्राम जिल्लहा में रात 12 बजे सौखीलाल कोरी एवं अन्य दो लोगों को पकड़ कर जंगल तरफ तलैया में ले जाकर बंदूकों के बटे एवं लाठी डंडे से मारपीट कर बीड़ी पत्ती तुड़वाने एवं रोड की ठेकेदारी करने के एवज में 50 हजार रुपये की मांग की थी। इस पर थाना मझगवां में अपराध क्रमांक 38/20 धारा 386, 387 आईपीसी 11/13 एक्ट का मामला पंजीबद्घ था। आरोपी घटना दिन से गायब था। इसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक ने 5 हजार का इनाम घोषित था।

डकैत को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी बरौंधा पीसी कौल, थाना प्रभारी मझगवां ओपी चोंगड़े, एएसआई चक्रधर प्रजापति, कप्तान सिंह, आरक्षक राजेश यादव, चंदन दुबे, सुधीर यादव, बिकेश पटेल, राकेश कश्यप, आरक्षक इष्टदेव दीक्षित, रणविजय, अमित यादव व अनुज सिंह शामिल रहे।

गिरफ्तारी का विवरण
आरोपी अवधेश यादव दिनांक- 28 जून को डकैत गोरी यादव गैंग के लिए एक झोले में खाना-पीना एवं दैनिक उपयोग की सामग्री लेकर जंगल तरफ जा रहा था तक मुखबिर सूचना पर ग्राम साड़ा के जंगल से लगे पटीहार नाला के पास करीबन 4 बजे घेराबंदी कर गिरफ्तार किया।

जब्त सामग्री
1, एक 315 बोर का कट्टा एवं कारतूस
2, एक सैमसंग का मोबाइल
3, पांच नग नमकीन के पैकेट, पांच नग पारले जी बिस्किट के पैकेट, चार डेटॉल साबुन , दस नग राजश्री की बड़ी पाऊच, एक टूथब्रश, एक कोलगेट एवं अन्य छोटी-छोटी दैनिक उपयोग की सामग्रियां।

नाम आरोपी
अवधेश यादव पिता श्यामलाल यादव उम्र 32 साल निवासी साड़ा थाना बरौंधा जिला सतना मध्य प्रदेश।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned