रोटरी एजुकेशन फेस्ट में शिक्षा पद्धति से रूबरू होंगे हजारों छात्र

रोटरी एजुकेशन फेस्ट में शिक्षा पद्धति से रूबरू होंगे हजारों छात्र
Rotary Education Fest by Rotary Club on 5th and 6th January 2019

Jyoti Gupta | Publish: Dec, 27 2018 10:11:36 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

Rotary Education Fest by Rotary Club on 5th and 6th January 2019

सतना. रोटरी क्लब द्वारा आगामी 5 व 6 जनवरी को रोटरी एजुकेशन फेस्ट का आयोजन स्थानीय अमृत वाटिका में किया जा रहा है । यह कार्यक्रम संपूर्ण विंध्य क्षेत्र में अपनी तरह का पहला आयोजन है। रोटरी अध्यक्ष मनोहर डिग्री ने बताया कि इस आयोजन का उद्देश्य स्कूली छात्रों को उनकी रुचि व क्षमता को निखारने वाली शिक्षा का चयन करना है। चेयरमैन मनविंदर ओबरॉय ने बताया इस कार्यक्रम में केवल प्रदेश ही नहीं बल्कि भारत से नामी कॉलेज, कोचिंग, इंस्टीट्यूट फ ॉर बोर्डिंग स्कूल भी भाग ले रहे हैं । जिसमें इंदौर, मुंबई, भोपाल, जबलपुर, इलाहाबाद और सतना के ज्यादातर स्कूल कॉलेज फेस्ट में भाग ले रहे हैं। फेस्ट में लगाए जा रहे स्टॉल में उपयुक्त शैक्षणिक संस्थाएं अपने स्कूल कॉलेज में दी जा रही सुविधाओं एवं शिक्षा पद्धति के बारे में यहां आने वाले छात्रों व उनके अभिभावकों को बताएंगे।

राष्ट्रीय स्तर के स्पीकर करेंगे मोटिवेट

सचिव सनातन अग्रवाल ने बताया कि इसके अलावा रोटरी द्वारा राष्ट्रीय स्तर के कैरियर काउंसलर व मोटिवेशनल स्पीकर्स को भी बुलाया गया है। नेशनल लेखक और स्पीकर सीए डॉ. जीएस ग्रेवा विभिन्न विषयों पर छात्रों को उनके भविष्य के लिए सर्वोत्तम शिक्षा के चयन के लिए प्रेरित करेंगे ।

चार सेशन में होंगे कार्यक्रम

पहला सेशन में सिविल सर्विस, बैंकिंग मैनेजमेंट, पोस्ट ग्रेजुएशन, दूसरे सेशन में मेडिकल, हेल्थ केयर व नर्सिंग, तीसरे सेशन में कॉमर्स, आर्ट , लॉ, मास मीडिया एवं फैशन डिजाइनिंग के साथ ही चौथा सेशन में इंजीनियरिंग, आर्किटेक्चर एवं साइंस एंड रोबोटिक्स के क्लास लगेंगे । साथ में रोटरी द्वारा इस फेस्ट में आने वाले विंध्य क्षेत्र के छात्र छात्राओं के लिए मनोरंजक क्विज गेम्स, लकी ड्रा के साथ गिफ्ट दिए जाएंगे। प्रत्येक पंजीकृत छात्र को निशुल्क आकर्षक किट्स दी जाएगी । छह जनवरी को सांस्कृतिक संध्या के साथ कार्यक्रम का समापन होगा। इसमें राष्ट्रीय स्तर के कलाकार होंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned