रॉयल थीम वेडिंग गेस्ट को करेगी अट्रैक्ट

रॉयल थीम वेडिंग गेस्ट को करेगी अट्रैक्ट
Royal Theme Wedding Will Attend To The Guest Attract

Jyoti Gupta | Publish: Dec, 14 2018 10:04:03 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

शहर की वेडिंग को स्पेशल बनाने के लिए वेडिंग प्लानर ने शुरू कर दी तैयारियां

 

सतना. आजकल वेडिंग भी सीजन की तरह है । हर सीजन की वेडिंग में हर बार कुछ नया देखने को मिल रहा है। खूब सारी तैयारियों के साथ ही धूम धड़ाका और नए-नए एक्सपेरिमेंट किए जा रहे हैं। हर किसी की चाहत होती है कि शादी ऐसी हो कि मेहमानों को लंबे समय तक याद रहे। दूल्हा दुल्हन के साथ ही शादी में आने वाले गेस्ट को भी स्पेशल फ ील हो, यही वजह है कि अब हर कोई थीम बेस्ड शादी प्लान कर रहा है। इतना ही नहीं वेडिंग प्लानर भी इसी हिसाब से वेडिंग थीम प्लान कर रहे हैं । वेडिंग प्लानर कहते हैं कि आजकल थीम बेस्ड वेडिंग का क्रेज इतना है कि लोग बजट बढ़ाने तक से पीछे नहीं हट रहे हैं इसलिए हम भी वेडिंग फं क्शन के अनुसार बजट प्लान करते हैं ।

लाइट पेस्टल कलर से होगा डेकोरेशन

वेडिंग प्लानर कहते है कि विंटर वेडिंग में लोग पेस्टल कलर ज्यादा पसंद करते हैं । यह देखने में बहुत खूबसूरत लगते हैं एक शेड्स पिंक, ब्लू या कोई और कलर पेस्टल लुक में यूज किया जाता है । यह बहुत सिंपल लुक देता है इसी वजह से सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है ।आज कल लोग चमक धमक पसंद नहीं करते । ब्राइट कलर्स की जगह अब लाइट शेड्स कलर्स और हल्की लाइट्स ने जगह ले ली है। एलइडी लाइट की बजाय सेंटर लाइट और लैंप पसंद किए जा रहे हैं। शहर में थीम बेस्ड शादी समारोह का क्रेज पिछले पांच साल में तेजी से बढ़ा है । इस साल होने वाली शादियों के लिए उनके पास अभी से ऑर्डर आ चुके हैं ।

रॉयल लुक के लिए ट्रेडिशनल थीम बनी पसंद
वेडिंग प्लानर का कहना है कि कुछ लोग ट्रेडिशनल थीम पसंद कर रहे हैं । इनमें राजस्थानी और पंजाबी थीम सबसे ज्यादा पसंद की जाती है । इसमें डेकोरेशन ही नहीं पहनावा खान-पान सब कुछ उसी स्टेट की संस्कृति और परंपरा के अनुसार होता है । नवाबी स्टाइल का पहनावा खान पान ही नहीं है बल्कि सजावट पहनावे तक में शादी में हम उस जगह की फेमस चीजों को शामिल करते हैं । इसके साथ ही लोग डिस्टिनेशन वेडिंग थीम पसंद कर रहे हैं इसमें शहर के बड़े होटल पसंद कर रहे हैं। इसके अलावा टेंपल थीम भी पसंद करते हैं जिसमें दीपक और पारंपरिक फू लों से सजावट की जाती है।

हैंडमेड आइटम्स का यूज
शहरवासियों को रस्टिक लुक बहुत पसंद आ रहा है जिससे वुड बॉक्स, वुडन आइटम्स का इस्तेमाल करके डेकोरेशन की जा रही है । वुड फ ोटो फ्रेम्स बॉक्स जैसी चीजों से डेकोरेशन किया जा रहा है। वेडिंग प्लानर कहते हैं लोग अब वेडिंग के अलग अलग फंक्शन के अनुसार प्लानिंग करते हैं ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned