scriptऑफ ड्यूटी में युवती से अभद्रता कर गया आरपीएफ जवान | RPF jawan misbehaved with girl while off duty | Patrika News

ऑफ ड्यूटी में युवती से अभद्रता कर गया आरपीएफ जवान

locationसतनाPublished: Sep 07, 2021 12:17:30 am

Submitted by:

Dhirendra Gupta

युवती ने आरपीएफ पोस्ट इंचार्ज को दी लिखित शिकायत, जांच रिपोर्ट बनाकर भेजी जा रही मुख्यालय जबलपुर

RPF jawan misbehaved with girl while off duty

RPF jawan misbehaved with girl while off duty

सतना. रेलवे स्टेशन परिसर आई एक युवती ने रेल सुरक्षा बल की पोस्ट में एक आवेदन दिया है। युवती की शिकायत है कि जवान प्रमोद पटेल ने उसके साथ अभद्रता की है और एेसा पहले भी कई बार हो चुका है। मौजूदा समय में सतना पोस्ट की जिम्मेदारी संभाल रहे निरीक्षक संदीप सिंह ठाकुर ने युवती का आवदेन लेकर उससे बात की और जांच करते हुए कार्रवाही कराने का आश्वासन दिया।
पता चला है कि शहर कोतवाली इलाके के डालीबाबा पंजाबी कॉलोनी में रहने वाली एक युवती सोमवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे अपने कुछ परिचितों के साथ आरपीएफ पोस्ट पहुंची। युवती ने पोस्ट इंचार्ज को बताया कि पूर्व में उसकी मुलाकात आरक्षक प्रमोद पटेल से हुई थी। तब से वह जबरदस्ती बात करने की कोशिश करता है। कुछ समय से आरक्षक अभद्रता करने लगा। इस बारे में आरपीएफ पोस्ट इंचार्ज ने रेलवे की पार्किंग में काम करने वाले कर्मचारियों से भी जानकारी जुटाई है।
सिक लीव पर है आरक्षक
आरपीएफ अधिकारियों का कहना है कि प्रमोद पटेल अस्वस्थ्य रहता है और उसकी मानसिक स्थिति सही नहीं होने पर उसे आरपीएफ से डी-कैटेगरी कर दिया है। अब उसका रेल विभाग की अन्य शाखा में स्थानांतरण होना है। मौजूदा समय में प्रमोद डेढ़ महीने से अस्वस्थ्य होने पर सिक लीव में है। इसके पहले उसे पोस्ट के आस पास ही आरक्षण केन्द्र और पार्किंग के नजदीक ड्यूटी पर रखा जाता था। ताकि जब तक उसे दूसरे विभाग नहीं भेजा जाता उसकी ड्यूटी चलती रहे।
कार्रवाही के लिए भेजी रिपोर्ट
युवती के आवेदन की जांच करते हुए जब आरपीएफ पोस्ट से आरक्षक प्रमोद को बुलावा भेजा गया तो उसने फोन पर बताया कि वह सतना में नहीं है। जबकि इस बात की पुष्टि जांच में हो चुकी कि वह कुछ देर पहले सतना में ही था तभी उसने युवती से अभद्रता की। बताते हैं कि प्रमोद का परिवार भी उसकी हरकतों के कारण पूर्व में आरपीएफ के आला अफसरों से शिकायत कर चुका है। सतना से जांच रिपोर्ट तैयार कर जबलपुर भेजी गई है ताकि कार्रवाही तय हो सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो