scriptबड़ी खबर: बैंक की तिजोरी काटकर 15 लाख रुपए ले उड़े चोर, पूरे मध्यप्रदेश में हड़कंप | RS 15 lakh looted from bank in sidhi Madhya Pradesh | Patrika News

बड़ी खबर: बैंक की तिजोरी काटकर 15 लाख रुपए ले उड़े चोर, पूरे मध्यप्रदेश में हड़कंप

locationसतनाPublished: Mar 13, 2018 07:07:24 pm

Submitted by:

suresh mishra

मध्यांचल ग्रामीण बैंक मड़वास में सनसनीखेज वारदात, बैंक प्रबंधन की लापरवाही से महीनों से खराब है सीसीटीवी कैमरा

RS 15 lakh looted from bank in sidhi Madhya Pradesh

RS 15 lakh looted from bank in sidhi Madhya Pradesh

सीधी। मध्यांचल ग्रामीण बैंक मड़वास की तिजोरी काटकर चोर 15 लाख रुपए ले उड़े। यह सनसनीखेज वारदात सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात हुई। चोर बैंक की तिजोरी काटने के लिए अपने साथ गैस कटर लेकर आए थे। बैंक में चोरी की जानकारी तब लगी, जब मंगलवार की सुबह कैशियर पहुंचा और खिड़की व तिजोरी टूटी देखा। आनन-फानन इसकी सूचना बैंक मैनेजर और मड़वास चौकी पुलिस को दी गई। मड़वास चौकी प्रभारी ने अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध भादवि की धारा 457, 380 के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है।
बताया गया, बैंक में कैश की कमी थी। बैंक मैनेजर के मांग पत्र पर जिला मुख्यालय मुख्य शाखा से सोमवार की शाम करीब 6 बजे दस लाख रुपए भेजे गए थे। करीब पांच लाख रुपए पहले से ही बैंक में थे। बैंककर्मियों द्वारा 15 लाख रुपए तिजोरी में रखकर लॉक कर दिया गया था, जिसे चोरों ने साफ कर दिया।
हूटर व कैमरे का काटा तार
पुलिस के अनुसार, चोर बैंक की खिड़की तोड़कर पीछे से घुसे। उनको आशंका थी कि सीसीटीवी कैमरा चालू होगा, इसलिए उन्होंने पहले कैमरे का तार काटा फिर बैंक में लगे हूटर का। इसके बाद वे तिजोरी के पास पहुंचे। तिजोरी न टूटने पर गैस कटर से काटा।
बंद था सीसीटीवी कैमरा
पुलिस पड़ताल में बैंक प्रबंधन की लापरवाही भी सामने आई। बैंक की सुरक्षा के लिए रात में सुरक्षाकर्मी की तैनाती नहीं की गई थी। जब वारदात के बारे में जानकारी जुटाने सीसीटीवी कैमरे से फुटेज देखने की कोशिश की गई तो पता चला कि सीसीटीवी कैमरा महीनों से खराब पड़ा है। बैंक मैनेजर महीनों से कैमरे में सुधार की जगह सिर्फ पत्राचार में ही जुटे रहे।
नोटबंदी के बाद जिले के बैंक में पहली चोरी
नोटबंदी के बाद जिले में बैंक में यह पहली चोरी है। बता दें कि नोटबंदी के बाद रुपए की किल्लत बनी हुई है। वर्तमान में भी एटीएम व बैंक खाताधारकों को राशि उपलब्ध नहीं करा पा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो