फूड ऑफिस में बवाल, दफ्तर में तालाबंदी कर बाहर निकले कर्मचारी, एफआईआर

फूड ऑफिस में बवाल, दफ्तर में तालाबंदी कर बाहर निकले कर्मचारी, एफआईआर
Ruckus in the food office, employees locked out in office, FIR

Ramashankar Sharma | Updated: 12 Oct 2019, 12:30:55 AM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

समिति संचालक के विरुद्ध कलेक्टर से शिकायत, मौके पर पहुंची पुलिस

सतना. संयुक्त कलेक्ट्रेट भवन स्थित फूड ऑफिस में शुक्रवार को उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया जब एक समिति संचालक ने यहां जिला आपूर्ति अधिकारी (डीएसओ) सहित कार्यालय के स्टाफ के साथ गाली-गलौज शुरू कर दी। स्थिति बिगड़ते देख डीएसओ अपने कक्ष से बाहर निकल आए। कुछ ही देर में पूरा कार्यालयीन स्टाफ भी बाहर आ गया और कार्यालय में ताला लगा दिया गया। इसके बाद कार्यालयीन कर्मचारियों ने कलेक्टर की अनुपस्थिति में अपर कलेक्टर से मुलाकात कर घटना की जानकारी दी। इस पर उन्होंने एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। उधर घटना की जानकारी मिलने पर सिटी कोतवाली पुलिस से पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा। हालांकि इस दौरान तक मामला शांत हो चुका था।
डीएसओ सहित कार्यालयीन स्टाफ ने संयुक्त हस्ताक्षरित आवेदन कलेक्टर को सौंपा। इसमें बताया गया कि दोपहर 2.20 बजे गैवीनाथ विपणन समिति के अध्यक्ष अभिषेक सिंह कार्यालय पहुंच कर न केवल डीएसओ के साथ गाली-गलौज की बल्कि सभी स्टाफ के साथ भी अभद्र भाषा का प्रयोग किया। उनके द्वारा धमकी दी गई कि बाहर निकलोगे तो एक-एक को गोली मार दूंगा। घटना के दौरान खुद के साथ गाली-गलौज होता देख अपमानित डीएसओ जहां कक्ष से बाहर चले गए तो स्टाफ भी दहशत में आकर कार्यालय से बाहर निकल आया। आवेदन में कहा गया कि इस घटना के बाद सभी अधिकारी-कर्मचारी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। इस तरह से शासकीय कार्य में बाधा पैदा करने के कारण कर्मचारी मानसिक रूप से भी प्रताडि़त महसूस कर रहे हैं । पूर्व में भी संबंधित द्वारा इस तरह की घटना किये जाने की जानकारी देते हुए कलेक्टर से मांग की गई है कि शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई गई है और जान से मारने की धमकी दी गई है, इसे देखते हुए संबंधित के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जाए। साथ ही यह भी कहा कि अगर संबंधित पर कार्रवाई नहीं होती है तो सभी कर्मचारी आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

तालाबंदी कर पहुंचे एडीएम के पास

घटना के कुछ देर बाद सभी स्टाफ काम बंद कर बाहर आ गया। कुछ देर बाद कार्यालय में तालाबंद कर अपर कलेक्टर के पास सभी स्टाफ पहुंचा और उन्हें जानकारी दी। इस पर अपर कलेक्टर ने घटना के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए समिति अध्यक्ष के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। इस दौरान अपर कलेक्टर को बताया गया कि संबंधित समिति का नाम भोपाल से अभी केन्द्र के रूप में नहीं आया है लेकिन वे मामले में समझने को तैयार नहीं थे और जबरन डीएसओ सहित अन्य स्टाफ के साथ गालीगलौज करने लग गए थे।
सिटी कोतवाली में एफआईआर दर्ज
घटना की शिकायत प्रभारी जिला आपूर्ति अधिकारी ने सिटी कोतवाली थाने में दी। शिकायत पर सिटी कोतवाली पुलिस ने धारा 294, 447 और 506 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। कर्मचारियों ने पुलिस पर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने की धारा नहीं लगाने पर आरोपी की मदद का आरोप भी लगाया है।

इधर अध्यक्ष ने गाली-गलौज से किया इंकार

समिति अध्यक्ष अभिषेक ने सिंह फूड आफिस के स्टाफ पर जानकारी नहीं देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वे कार्यालय पहुंच कर समिति के केन्द्र संबंधी जानकारी चाह रहे थे लेकिन कोई देना नहीं चाह रहा था। इसकी शिकायत लेकर डीएसओ के पास पहुंचा। लेकिन वहां भी सही जवाब नहीं दिया गया। इस दौरान बहस हुई है। गाली गलौज नहीं किया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned