scriptसतना पुलिस ने पकड़े चंदन तस्कर, इलेक्ट्रिक आरी से काटते थे पेड़ | Sandalwood smuggler arrested in panna | Patrika News

सतना पुलिस ने पकड़े चंदन तस्कर, इलेक्ट्रिक आरी से काटते थे पेड़

locationसतनाPublished: Oct 23, 2019 12:52:48 am

Submitted by:

Pushpendra pandey

अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा, पन्ना के मऊ बखेड़ा गांव से दो आरोपी गिरफ्तार
 

Sandalwood smuggler arrested in panna

Sandalwood smuggler arrested in panna

सतना. जिले से लगातार चंदन के पेड़ों की तस्करी करने वाले दो तस्कारों को पुलिस ने पकड़ा है। पन्ना जिले के मऊ बखेड़ा गांव से अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करते हुए पुलिस ने 8 लाख 40 हजार रुपए कीमत की एक क्विंटल पांच किलो चंदन की लकड़ी बरामद की है। गिरोह के पास से वारदात में प्रयुक्त की जाने वाली इलेक्ट्रिक आरी सहित एक कुल्हाड़ी बरामद की गई है। पूछताछ में तस्करों ने मैहर से चंदन के पेड़ चोरी करना स्वीकार किया है।
ये आरोपी पकड़ में आए
एसपी रियाज इकबाल ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से 21 अक्टूबर को सूचना मिली कि दो व्यक्ति चंदन की चोरी और बिक्री करते हैं। मामले को गंभीरता से लेते हुए टीम गठित की गई। संदेहियों को दबोचने मऊ बखेड़ा थाना शाहनगर जिला पन्ना के लिए टीम रवाना की गई। टीम ने घेराबंदी कर दो आरोपियों नियुक्ति सिंह पिता रबर सिंह और थप्पड सिंह पिता नियुक्ति सिंह निवासी मऊ बखेड़ा को दबोच लिया।

इलेक्ट्रिक आरी से काटते थे पेड़
पुलिस ने दोनों बदमाशों को को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो पहले दोनों ने एेसी किसी भी वारदात में शामिल होने से साफ इनकार कर दिया। पुलिस ने जब सख्ती बरती तो दोनों ने मैहर क्षेत्र से 24 और 26 जून 19 को चंदन के पेड़ चोरी करना स्वीकार किया। आरोपियों के कब्जे से 8 लाख 40 हजार रुपए कीमत की एक क्विंटल पांच किलो ग्राम चंदन की लकड़ी बरामद की गई। उनके पास से वारदात में प्रयुक्त इलेक्ट्रिक आरी सहित कुल्हाड़ी जब्त की गई। आरोपी इसी आरी की मदद से चंदन के पेड़ काटते थे। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि 1.5 क्विंटल चंदन की लकड़ी दाह संस्कार एवं पूजा-हवन के लिए बेचा है। पुलिस ने दोनों को न्यायालय में पेश कर दिया है।

मजिस्ट्रेट के बंगले से पार किया था चंदन का पेड़
पकड़े गए आरोपियों ने स्वीकार किया कि मैहर में मजिस्ट्रेट के बंगले से चंदन के पेड़ चोरी किए थे। बता दें कि पुष्पेंद्र सिंह भृत्य सिविल कोर्ट मैहर ने 24 जून 19 को शिकायत दर्ज कराई थी कि न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी सुरेश यादव के बंगले से अज्ञात आरोपी ने चंदन का पेड़ चोरी हो गया है। अक्षयराज सिंह निवासी किला चौक पुरानी बस्ती मैहर ने भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि मैहर किला से चंदन के चार पेड़ अज्ञात चोरों ने पार कर दिया है। पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी थी। टीम में तीन थाना प्रभारी देवेंद्र प्रताप सिंह चौहान, सुधांशु तिवारी, आशीष धुर्वे, सायबर सेल प्रभारी अजीत सिंह, आरक्षक दीपेश पटेल, आरके पटेल, वीरेन्द्र मिश्रा सहित अन्य शामिल थे।
Sandalwood smuggler arrested in panna
IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो