संक्रांति, खुशियों का मेला, युवाओं की मस्ती, यहां देखें मेले की तस्वीरें

संक्रांति, खुशियों का मेला, युवाओं की मस्ती, यहां देखें मेले की तस्वीरें

Jyoti Gupta | Publish: Jan, 14 2019 09:09:10 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

पतंगबाजी, लजीज व्यंजन, झूलों का उठाया आनंद

सतना. मकर संक्रांति पर शहर के लोगों ने जमकर एंजॉय किया। इस उत्सव में चार चांद लगा दिया सतना नदी किनारे आयोजित दो दिवसीय मेले ने। जहां पूरा शहर सैर सपाटे के लिए पहुंच गया। बच्चे तो बच्चे, युवा, महिलाएं और बुजूर्ग भी मेले का आनंद लेते दिखें। इन सभी के बीच लकड़ी के झूलें आकर्षण का केन्द्र बने रहे। बच्चों ने झूले का जमकर आनंद लिया। शहरवासियों ने यहां पर शॉपिंग तो की ही साथ ही फन और फूड को भी एंजॉय किया।

खिलौने की हुई खरीदारी
इस मेले में बच्चों के बीच खिलौनों की जमकर खरीदारी की गई। रोबोट कार, एनीमल टॉय, आर्चरी, बैलून स्टिक, डमरू, बासुरी और बिशल ने बच्चों को अपनी ओर आकर्षित किया। यही नहीं बच्चों के लिए रंग बिरंगे खिलौने व गुब्बारे बाहर से लाए गए जिनको बड़े उत्साह के साथ बच्चों ने खरीदा। मेले में पतंगों की रौनक भी देखते बनी। महिलाओं ने यहां लगे मीना बाजार से सौंदर्य समान भी खरीदें।

चाट फुल्की के साथ परंपरागत व्यंजनों का लुत्फ

बच्चे, युवा और महिलाओं ने चाट, फुल्की का आनंद लिया। वही कई लोग मकर संक्रांति पर बिकने वाले परपंरागत व्यंजन तिल गुड़ तल के लड्डू, मंूगफली की पट्टी, तिल चट्टी का भी स्वाद चखा। यही नहीं इनकी खरीदारी कर घर भी ले गए।

आकर्षण का केंद्र बने तरह तरह के झूले
इस मेले में लगे विविध प्रकार के झूलें आकर्षण का केंद्र बने रहे। लगभर १० प्रकार के अलग अलग झूलों ने सभी को आकर्षित किया। बच्चों ने तो इसका आनंद लिया ही साथ ही युवा और महिलाएं भी झूला झूलने में पीछे नहीं रहीं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned