खुशखबरी: सतना से इलाहाबाद-बांदा बस सेवा जल्द!

खुशखबरी: सतना से इलाहाबाद-बांदा बस सेवा जल्द!
satna news

Suresh Kumar Mishra | Publish: Aug, 04 2016 02:03:00 AM (IST) Satna, Madhya Pradesh, India

19 रूटों को मिली हरी झंडी


सतना।
शहर से इलाहाबाद और बांदा समेत छह शहरों के लिए सीधे बस सेवा जल्द मिल सकेगी। इस बाबत भोपाल से मुहर भी लग गई है। अब निगम की ओर से रूटों पर बसें दौड़ाने के लिए टेंडर निकालने की तैयारी की जा रही है। अर्बन ट्रांसपोर्ट मोबिलिटी के अंतर्गत शहरी परिवहन, बस स्टॉप एवं पार्किंग आदि कार्य सम्मिलित किए जाने हैं। इसी कड़ी में निगम की ओर से रूट चिह्निकरण का प्रोजेक्ट तैयार किया गया था। इसके अंतर्गत कुल 19 रूट चिन्हित किए गए हैं। अर्बन ट्रांसपोर्ट मोबिलिटी को लेकर भोपाल में बैठक आयोजित हुई। इसमें निगम के इंजीनियरों ने रूट चिन्हिकरण की रिपोर्ट रखी। गहन विचार विमर्श के बाद कई रूटों पर मुहर लग गई है। बैठक में शामिल सहायक यंत्री आरपी सिंह ने बताया कि बैठक में शहर के अंदर, दूसरे शहरों समेत कुल 19 रूट चिन्हित किए गए थे।

प्रमुख रूट
सतना से इंदौर, सतना से भोपाल, सतना से ग्वालियर, सतना से बांदा, सतना से इलाहाबाद और सतना से नागपुर।

13 अन्य रूट भी
सहायक यंत्री की मानें तो शहर के अंदर पांच रूट और शहर से जुड़े इलाकों के लिए आठ अन्य रूट चिहित किए गए हैं। इन रूटों पर भी मुहर लग गई है। अब रूटों का गु्रप बनाया जाएगा। इस गु्रप के आधार पर ही बसों का संचालन होगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned